शुजालपुर के जामनेर में हुआ जिला स्तरीय कार्यक्रम:शहर की 18 सहित जिले की 346 दुकानों से 60 हजार जरूरतमंद को थैले में मिला 6 लाख किलो से ज्यादा राशन

शाजापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जामनेर में अनाज बांटते हुए अतिथि। - Dainik Bhaskar
जामनेर में अनाज बांटते हुए अतिथि।
  • अन्न उत्सव का आयोजन

शहर की 18 और जिलेभर की 346 शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत जिले के 60 हजार हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरण किया। पीएम-सीएम के संबोधन के बाद सभी दुकानों से गरीबों को राशन बांटने का कार्य शुरू हुआ।

इसमें नगर पालिका के सामुदायिक भवन में 100 हितग्राहियों को राशन थैली में राशन बांटा गया। इसमें मुख्य अतिथि पूर्व विधायक अरुण भीमावद थे। जिला स्तरीय कार्यक्रम शुजालपुर के ग्राम जामनेर में हुआ। इसमें मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष अंबाराम कराड़ा थे।

लाइव कार्यक्रम में बिजली जाने से थोड़ी असुविधा

जिले में सभी उचित मूल्य की दुकानों पर एक प्रतिनिधि और नोडल अधिकारी भी उपस्थित थे। नगर पालिका में जब प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का लाइव कार्यक्रम चल रहा था तो बिजली जाने के कारण हितग्राही को थोड़ी बहुत असुविधा हुई। बाद में यह व्यवस्था ठीक कर ली गई।

जिला स्तर कार्यक्रम में कलेक्टर दिनेश जैन, पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव, अनुविभागीय अधिकारी शुजालपुर प्रकाश कस्बे, एसडीओपी वीएस द्विवेदी, सीईओ सीसीबी केके रैकवार, जिला आपूर्ति अधिकारी एचआर सुमन, विजयसिंह बैस, जसमतसिंह मेवाड़ा आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम में झोंकर के बाबूलाल धोलपुरे एवं उनकी मंडली द्वारा मालवी लोकगीत की आकर्षक प्रस्तुति दी गई। संचालन शिक्षक हेमंत दुबे ने किया। आभार सहकारिता उपायुक्त मनोज गुप्ता ने माना।

प्रति सदस्य दिया 5 किलो अनाज

कलेक्टर जैन ने बताया मई माह से प्रति सदस्य 5 किलोग्राम गेहूं, चावल, निशुल्क एवं नियमित रूप से प्रति सदस्य 5 किलो अलग से खाद्यान्न एक रुपए के हिसाब से हितग्राहियों को वितरित किया जा रहा है। खाद्य आपूर्ति अधिकारी एचआर सुमन ने बताया कि जिले की 346 दुकानों पर 60 हजार से ज्यादा हितग्राहियों को राशन बांटा गया। राशन कार्ड में दर्ज परिवार की संख्या के प्रति सदस्य के हिसाब से 10 किलो राशन प्रत्येक सदस्य को दिया गया। जिसमें 6 लाख किलो से ज्यादा जिले भर में अनाज वितरण किया गया।

खबरें और भी हैं...