पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण:जिले में 7 कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले

शाजापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में गुरुवार को 324 सैंपल में से 7 व्यक्तियों की रिर्पोर्ट पाॅजिटिव आई है। अब तक कुल 1731 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजू निदारिया ने बताया कि जिले में अब तक 49838 सैंपल लिए गए हैं। इनमें 49,421 परिणाम प्राप्त हुए है। इसी तरह कुल पॉजिटिव मरीजों में 1649 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। साथ ही जिले में अब कुल 60 मरीज उपचाररत हैं। इनमें से 49 जिले में तथा 11 मरीज जिले से बाहर उपचार ले रहे हैं। जिले में अब तक 22 मरीजों की मौत हुई है।

8 नए कंटेनमेंट क्षेत्र बनाए
शाजापुर | कलेक्टर दिनेश जैन द्वारा कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के कारण पॉजिटिव आए 8 मरीजोंके निवास सहित आसपास के क्षेत्रों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया है। इसके अनुसार सिविल लाइन शाजापुर, ग्राम कालापीपल, ग्राम अकोदिया, ग्राम मो. बड़ोदिया, ग्राम पिपलोदा, ग्राम मांदला, ग्राम किलोदा और अख्यातपुर के आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया गया है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के निवास स्थल को ईपीसेंटर घोषित करते हुए इसके आसपास के घरों से 30 मीटर की परिधि में आनेवाले क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है। पॉजिटिव आए व्यक्तियों के निवास के आसपास के 500 मीटर क्षेत्र की परिधि को बफर जोन बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें