पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोहल्ले किए सील:ग्राम सकेड़ी में पटवारी सहित बेरछा में 8 नए संक्रमित मिले

शाजापुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेरछा में कोरोना संक्रमितों की संख्या मंगलवार को 23 हो गई है। मंगलवार सुबह आई रिपोर्ट में 8 लोगों पॉजिटिव मिले। हालांकि यह पॉजिटिव उन्हीं परिवार की संपर्क सूची में मिले हैं जहां से पूर्व में पॉजिटिव पाए गए थे। हाट बाजार मोहल्ला और सुंदरसी नाका पर विगत दिनों पॉजिटिव आने के बाद 56 सैंपल लिए थे। इनमें 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें 6 एक ही परिवार तथा 2 अन्य है। इधर पुलिस प्रशासन ने सख्ती करते हुए बेरछा के प्रमुख मोहल्लों में बेरिकेडिंग कर आवाजाही पर रोक लगा दी है। थाना प्रभारी रवि भंडारी के अनुसार बेवजह घर से निकलने वाले लोगों, बाइक सवारों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है। वहीं बेरछा तहसीलदार ब्रजेश मालवीय ने बताया कि कोई भी व्यक्ति बिना आवश्यक काम के घर से नहीं निकलें। बेरछा ग्राम में दो पॉजेटिव मिलने के बाद प्राइमरी लिस्ट में आ रहे 25 लोगों के सैंपल लेने गई स्वास्थ्य टीम से कहासुनी हुई। इस पर टीम वहां से रवाना हो गई। उक्त लोगों द्वारा बेरछा स्वास्थ्य विभाग की टीम को सैंपल नहीं दिए। इसके बाद शाजापुर एसडीएम एसएल सोलंकी बेरछा ग्राम पहुंचे। समझाइश के बाद संबंधित लोगों को सैंपल देने के लिए तैयार किया गया। हालांकि टीम अन्य जगह से सैंपल लेने जा चुकी थी। इस कारण मंगलवार को मात्र 8 लोगों के ही सैंपल लिए गए। इसी क्रम में समीपस्थ ग्राम सकेड़ी में एक पटवारी भी पॉजेटिव पाया गया। उसकी हिस्ट्री में आने वाले 18 पंचायतकर्मी सहित अन्य का भी सैंपल लिया गया।

कंटेनमेंट जोन में सैनिटाइजर का करवाया छिड़काव
सारंगपुर | वार्ड-16 अकोदिया रोड पर एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि होने पर मुख्य नपा अधिकारी विनोद कुमार गिरजे द्वारा लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील किया गया। साथ ही नगर की सभी बैंक शाखाओं और समस्त एटीएम को सैनिटाइजर करवाया गया। जनपद पंचायत कार्यालय व अकोदिया रोड कंटेनमेंट जोन, बागकुआं टंकी रोड़, पाडलिया रोड़, आदर्श नगर सभी कंटेनमेंट जोन को पूरी तरह से सैनिटाइजर छिड़काव करवाया गया। मौके पर स्वच्छता शाखा प्रभारी सतीश काण्डरे, दरोगा तरुण दावरे, मनीष गिरजे आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें