पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Shajapur
  • 99 Thousand Vaccinated, Now It's Your Turn; The Spirit Of Youth, Today, The Third Day Of The Third Phase Of Vaccination, Can Cross The Figure Of One Lakh ..

जज्बा युवाओं का, युवकों से ज्यादा युवतियां आगे:99 हजार को लगा टीका, अब आपकी बारी; आज वैक्सीनेशन के तीसरे चरण का तीसरा दिन, एक लाख का आंकड़ा पार कर सकते हैं..

शाजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवविवाहित दंपती भी पीछे नहीं रहे, एकसाथ लगवाई वैक्सीन

राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत शनिवार को वैक्सीनेशन का तीसरे चरण का तीसरा दिन रहेगा। इस दिन एक लाख का आंकड़ा केवल 1000 लोगों काे टीका लगाने से पार कर सकते हैं। पहले चरण में जहां कर्मचारियों को टीका लगाया गया था। वहीं दूसरे चरण में 45 प्लस को टीका लगाकर महामारी दूर करने का प्रयास किया गया।

अब संक्रमण को खत्म करने के लिए 18 प्लस का 5 मई से तीसरा चरण शुरू हुआ है। इसमें युवक से ज्यादा युवतियां ही आगे है। पहले दिन शहर के एकमात्र वैक्सीनेशन के मुख्य केंद्र उत्कृष्ट विद्यालय में 99 और दूसरे दिन 95 को वैक्सीन लगी, उसमें से 52 प्रतिशत युवतियां ही थी। बाकी 48 प्रतिशत युवक थे। इनके साथ युवा जोड़े भी संक्रमण को भगाने के लिए पीछे नहीं है। जो नवविवाहिता के साथ टीके लगवा रहे हैं।

परिवार ने लगाया तो युवतियों को था इंतजार
तीसरे चरण में रजिस्ट्रेशन करके टीका लगवाने आई 20 वर्षीय शिवानी श्रीमाल ने बताया उनके परिवार में सभी बड़े, बुजुर्गों ने टीका लगवा लिया है। केवल तीन बहनें थी, जो बेसब्री से अपनी बारी का इंतजार कर रही थी। इसी प्रकार श्रीकृष्ण कॉलोनी में रहने वाली 26 वर्षीय अनीता नायक ने बताया कि सबसे पहले 18 प्लस को ही वैक्सीन लगना चाहिए, क्योंकि उन्हीं के कंधों पर ज्यादा जिम्मेदारी होती है। वहीं वजीरपुरा की 19 वर्षीय अक्षिका श्रीमाल ने बताया कि इस बीमारी को भगाने के लिए सबसे पहले खुद को वैक्सीन लगाना जरूरी है, इसलिए उन्होंने अपना कार्य पूरा किया।

टीके के लिए प्रेरित कर रहे
मारवाड़ सेरी प्रांजल मांडलिक और सबूरी मांडलिक जो में रहते हैं। उन्होंने वैक्सीनेशन का हिस्सा बनते हुए बताया कि पहले से प्लान किया था कि जब 18 प्लस की शुरुआत होगी तो दोनों ही साथ में टीका लगवाएंगे। ये दाेनाें साथी मित्रों को भी प्रमोट कर रहे हैं। इसी प्रकार कसेरा बाजार में रहने वाले जैन दंपती आकाश और सोनम जैन ने टीका लगवाया।

आज पूरा करेंगे एक लाख का लक्ष्य
मुख्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. दीपक पिंपल ने बताया कि अभी तक 99 हजार लोगों को वैक्सीनेशन हो चुका है। जिले में शनिवार को तीसरे चरण का तीसरा दिन होगा। उसमें एक हजार लोगों को टीका लगाकर एक लाख का लक्ष्य पूरा किया जाएगा। अभी जिले के केंद्रों में वैक्सीन लगाने के लिए 3000 टीके उपलब्ध है।

खबरें और भी हैं...