पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बच्चोंं को भर्ती कराने के लिए करेंगे प्रोत्साहित:शत-प्रतिशत नामांकन के लिए आज से प्रवेश अभियान

शाजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संकुल केंद्र शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दुपाड़ा में कक्षा पहली से 12वीं तक के अप्रवेशी बच्चों का शत-प्रतिशत नामांकन सुनिश्चित हो सके, इसके लिए 8 से 14 जुलाई के बीच विशेष साप्ताहिक भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत समस्त संस्था प्रधान और लोक सेवक अपनी अपनी संस्थाओं में अप्रवेशी बच्चों की सूची बनाकर अपने सीमांकन वाले गांव, मोहल्ले एवं घर-घर जाकर बच्चों के अभिभावकों से मिलेंगे और बच्चों को भर्ती कराने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करेंगे, ताकि संकुल केंद्र में कोई भी योग्य विद्यार्थी प्रवेश से वंचित न रहे।

इस कार्य के लिए संकुल केंद्र दुपाड़ा की सभी संस्थाओं के प्रधान अपने स्टाफ के साथ 7 दिन लगातार गांव में भ्रमण करेंगे। प्रतिदिन कार्य की समीक्षा के लिए केंद्र के दोनों जनशिक्षक वाट्सएप के माध्यम से सभी शिक्षकों से भ्रमण कार्यक्रम के दौरान अभिभावकों से किए जा रहे संपर्क के फोटोग्राफ्स एवं अभियान के तहत प्रवेश लेने वाले बच्चों के डाटा संकुल केंद्र के वाट्सएप ग्रुप पर शेयर करेंगे।
उद्देश्य नामांकन अधिक हो
संस्था के प्राचार्य दिनेश पालीवाल ने बताया कि कार्य में आने वाली कठिनाइयाें को ध्यान में रखते हुए, हम कैसे उनका समाधान निकालें ताकि हम हमारे लक्ष्य को प्राप्त कर सकें। हमारा मुख्य उद्देश्य संकुल केंद्र दुपाड़ा में सत्र 2021-22 के नामांकन को शत-प्रतिशत करना है।

खबरें और भी हैं...