पंचायत चुनाव:फार्म जमा होने की शुरुआत के बाद एक ही प्रत्याशी ने प्रस्तुत किया आवेदन, अब 18 को होगा आरक्षण

शाजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गांव की सरकार बनाने में इस बार चुनावी मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों के लिए अलग अलग अन आपत्ति प्रमाण पत्र बड़ी मुसीबत बना हुआ है। खासताैर पर बिजली बिल को लेकर प्रत्याशी भटक रहे हैं। इसके चलते फार्म जमा होने की शुरुआत होने के बाद अब तक एक ही प्रत्याशी ने अपना आवेदन प्रस्तुत किया। इधर, प्रशासन ने भी इसे देखते हुए एनओसी रिलीज करने की प्रक्रिया को सरल करने की कवायद शुरू कर दी है।

ज्ञात रहे त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 6 जनवरी को होगा। इसके पहले प्रत्याशियों के लिए दस्तावेजी खानापूर्ति करना जरूरी होगा। ऐसे में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को अपने दस्तावेज के साथ बिजली बिल सहित अन्य करों का भुगतान करने की एनओसी देनी होगी। चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी इसी फैरे में उलझे हुए दिखाई दे रहे हैं। इधर, एसडीएम शैली कनास ने बताया कि बिजली बिल की एनओसी को लेकर हमने बिजली कंपनी के कर्मचारियों को तुरंत प्रमाण देने के निर्देश दिए हैं, ताकि प्रत्याशियों को परेशान नहीं होना पड़े।

दो दिनों में एक ही आवेदन आया

सोमवार से शुरू हुआ फार्म जमा करने के दौर ठंडा पड़ा हुआ है। पहले दिन एक भी आवेदन नहीं आया था। इसके बाद मंगलवार को शाजापुर जनपद के वार्ड 17 से इंदरसिंह ने जमा किया है। इधर, चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में भी प्रत्याशियों को लेकर चर्चा ठंडी पड़ी हुई है। इधर 14 दिसंबर को होने वाले आरक्षण की प्रक्रिया मंगलवार को भी नहीं हो पाई। एसडीएम कनास ने बताया कि अब यह 18 दिसंबर को होगा।

खबरें और भी हैं...