पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्टेडियम से हटेगी मंडी:आईटीआई मैदान से व्यापारियों के इनकार के बाद नगर पालिका ने हाट मैदान में ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ तैयार किया खाका

शाजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लॉकडाउन के बाद सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए डेढ़ करोड़ से बने स्टेडियम में संचालित हो रही थोक सब्जी मंडी अब कल से पहले की तरह हाट मैदान में संचालित होगी। इसके लिए नगर पालिका ने हाट मैदान क्षेत्र में पड़ी गुमटियों को हटवाकर प्रत्येक दुकान के लिए चूने की लाइन डालकर तैयारी कर ली है।

मैदान में खेलकूद के अलावा अन्य गतिविधियां नहीं की जा सकती, लेकिन कोरोना काल में नियमों को शिथिल करते हुए सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए तत्कालीन कलेक्टर डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत ने हाट मैदान में जमा हो रही भीड़ को देखते हुए थोक सब्जी मंडी स्टेडियम में लगवाने की व्यस्था करा दी। ताकि सोशल डिस्टेंस बनाते हुए दुकान लगाई जा सके और संक्रमण का खतरा कम हो। लेकिन अनलॉक होकर सारी परिस्थिति सामान्य जैसी होने के बाद भी थोक मंडी स्टेडियम में ही लगने लगी।

इसको लेकर खिलाड़ियों ने भी कई बार विरोध किया, लेकिन आईटीआई परिसर में व्यापारियों ने मंडी लगाने से इंकार कर दिया। ऐसे में बीच का रास्ता निकालते हुए नपा ने थोक सब्जी मंडी के लिए फिर से साप्ताहिक हाट में ही व्यवस्था बनाने का निर्णय लिया। कल यानी गुरुवार से थोक सब्जी मंडी साप्ताहिक हाट मैदान में ही संचालित होना शुरू हो जाएगी।

थोक सब्जी मंडी के कारण खेल मैदान में फैली रहने वाली सब्जियां और इन्हें खाने के लिए मवेशियों का झुंड लगने से खिलाड़ियों को दिक्कतें आने लगी। खिलाड़ियों की समस्या को देखते हुए दैनिक भास्कर ने खेल मैदान में संचालित हो रही सब्जी मंडी को आईटीआई व पुराने हाट मैदान आदि में संचालित करने का मुद्दा उठाया। प्रशासन ने भी नपा को मंडी आईटीआई मैदान में शिफ्ट करने के निर्देश दिए। लेकिन व्यापारियों ने दुकानें लगाने से इंकार कर दिया।

नपा सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित ने बताया हाट मैदान क्षेत्र से अतिक्रमण हटवाकर सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए दुकान संचालित करने के लिए व्यवस्था कर दी है। चूने की लाइन भी डाल दी है। आज मंडी में अनाउंस कराकर गुरुवार से थोक सब्जी मंडी साप्ताहिक हाट मैदान में संचालित करने की सूचना दे दी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें