पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध गतिविधियों का बढ़ता कारोबार:चोरी, लूट, अवैध शराब के बाद शहर की होटलों में पनप रहा देह व्यापार, परोसी जा रही शराब

शाजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देर रात गश्त के दौरान होटल में मिली संदिग्ध युवतियां
  • होटल रजिस्टर में इंट्री भी नहीं मिली, पुलिस ने कार्रवाई कर छोड़ा

जिले में अवैध गतिविधियों का कारोबार दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। अब तक चोरी, लूट और अवैध शराब के मामले उजागर होने के बाद अब शहरी क्षेत्र की होटलों मंे देह व्यापार के साथ शराब परोसी जाने के मामले का खुलासा हुआ।

दरअसल बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात टंकी चौराहा स्थित होटल में पुलिस को दो महिलाओं के संदिग्ध रूप से रुके होने की जानकारी मिली। एसडीओपी दीपा डोडबे ने जब होटल में पड़ताल शुरू कराई तो होटल के रजिस्टर में न तो महिलाओं की एंंट्री मिली और न ही उनके यहां आने का पुख्ता कारण। पुलिस ने रात में ही महिलाओं सहित होटल कर्मचारियों को थाने भेज दिया।

इधर सुबह होते ही पुलिस ने सिर्फ होटल कर्मचारियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए महिलाओं को छोड़ दिया। अधिकारियों ने तर्क दिया कि महिलाएं होटल में रुकी जरूर थी पर ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला, जिसके आधार पर देह व्यापार जैसा प्रकरण दर्ज किया जा सके। जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि होटल में अवैध गतिविधियां हो रही हैं। इसकी जांच करने के बाद गश्त कर रहे एसआई नरेंद्र कुशवाह और आरक्षक केपी सिंह, प्रदीप सिकरवार ने जानकारी एसडीओपी दीपा डोडबे को दी।

अपनी टीम के साथ पहुंचीं एसडीओपी ने होटल कर्मचारियों के रजिस्टर की एंंट्री चैक कराई तो महिलाओं का कोई नाम-पता नहीं था। सख्त लहजे में पूछताछ के दौरान होटल के अंदर दो महिलाओं के होने की बात कबूल कर ली। दोनों महिलाओं ने अपने आप को तीसरी मंजिल के आखिरी कमरे में बंद कर लिया था। पुलिस ने दरवाजा खुलवाकर पूछताछ की तो महिलाओं का व्यवहार संदिग्ध पाया गया पर पुलिस को रंगे हाथों जैसा कोई साक्ष्य नहीं मिला। इसके बाद भी पुलिस दोनों महिलाओं और दो कर्मचारियों को अपने साथ थाने ले आई।

होटल के हर कमरे में पड़ी थी शराब की बोतल

पुलिस दबिश की जानकारी मिलते ही भास्कर भी रात एक बजे मौके पर पहुंचा। यहां पुलिस की पूरी कार्रवाई के दौरान होटल के कमरों में शराब की खाली बोतलों का ढेर भी दिखाई दिया। एक कमरे का आधा हिस्सा बोतलों से ही भरा पड़ा था, जिसे देख कर अंदाज लग गया कि यहां लंबे समय से शराब परोसी जा रही थी। कर्मचारियों का कहना था कि सेठ के साथ आने वाले उनके कुछ खास लोग हर रात को यहीं शराब पीने आते हैं।

दीपक लॉज में पहले भी पुलिस ने दी थी चेतावनी

संदिग्ध गतिविधियों को लेकर टंकी चौराहा, बस स्टैंड, एबी रोड और हाईवे क्षेत्र की कई होटलों में महिलाओं और युवतियों को लाने के मामले सामने आते रहे हैं। टंकी चौराह की दीपक लॉज पूर्व में भी पुलिस के संदेह के घेरे में आई थी। उस दौरान तत्कालीन टीआई आरडी कानवा के कार्यकाल के दौरान भी पुलिस जांच के लिए पहुंची थी। पुलिस ने होटल संचालक को चेतावनी जारी की थी।

लॉज कर्मचारियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई, महिलाओं के संबंध में जानकारी जुटाई, चेतावनी देकर छोड़ दिया

एसडीओपी दीपा डोडबे ने बताया कि महिलाओं के संबंध में तस्दीक कर जानकारी जुटा ली गई है। ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला, जिसके आधार पर प्रकरण दर्ज किया जा सके। होटल कर्मचारी संदीप गोस्वामी और देवकरण निवासी कांजा पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। डोडवे ने बताया शहर की होटलों या लॉज में कोई भी अवैध काम या संदिग्ध गतिविधि मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई लगातार जारी रखी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें