पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर बंद होने से तीन घंटे पहले ग्रांउड रिपोर्ट:शाम को खरीदारी शुरू होते ही किराना और दूध की खपत दो गुनी, शराब दुकानों और पेट्रोल पंपों पर लगी लंबी-लंबी कतार

शाजापुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शहर में एक बार फिर लॉकडाउन रिटर्न देखने को मिला। जिला प्रशासन ने एक दिन पहले लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी ताकि संक्रमण की रोकथाम की जा सके। इसके बाद भी शहर के लोग पूरे दिन घर में दुबके रहे। शाम होते ही शहर की सड़कें लोगों की भीड़ से पट गई। हालात यह हो गए कि किराना और दूध की खपत दो गुनी हो गई।

इधर शराब दुकानों के साथ पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लग गई। लॉकडाउन शुरू होने के दो घंटे के दौरान भगदड़ और हड़कंप का नजारा दिखाई देने लगा। ट्रैफिक पाइंट से लेकर अस्पताल चौराहा, सोमवारिया बाजार, आजाद चौक क्षेत्र में ट्रैफिक जाम की स्थिति भी निर्मित होती रही। दिन में रोको-टोको अभियान के तहत जहां अफसरों की लापरवाही दिखाई दी तो वहीं रात आठ बजते ही पुलिस ने रोक-टोक शुरू कर दी।

इधर मेडिकल स्टोर्स के लिए रात 10 बजे तक छूट रहने पर लोगों की आवाजाही लगी रही तो दूसरे शहरों से आने वाले बस यात्रियों के लिए शहर की सीमाओं को खुला रखा गया। ज्ञात रहे बुधवार रात 8 बजे से शुरू हुआ यह लॉकडाउन अब 58 घंटे बाद यानी 10 अप्रैल सुबह 6 बजे ही खुलेगा। लॉकडाउन शुरू होने से तीन घंटे पहले से लेकर रात 11.30 बजे भास्कर ने शहर के चार मुख्य बाजारों से तैयार की ग्राउंड रिपोर्ट...!

जरूरी सामान से ज्यादा शराब के लिए दिखाई दी भीड़, दुकान पर कतार

एक ओर शहर के मुख्य बाजार में लोग अपनी जरूरी सामग्री को खरीदने के लिए भगदड़ जैसी स्थिति का सामना कर रहे थे। वहीं दूसरी और शराब के शौकीनों ने भी एक बार फिर से शर्मसार कर देने वाली तस्वीर उभार दी। शहर के धोबी चौराहे और एबी रोड स्थित दुकानों पर लंबी कतारें दिखाई दी। दुकानें बंद होने के बाद भी कई लोग रात 8.45 बजे तक अपनी व्यवस्था जुटाने का प्रयास करते रहे। इसके बाद पुलिस ने यहां आकर उन्हें अपने घर जाने के लिए बाध्य किया।

कार्रवाई के दौरान तहसीदार ने लिया चाय की चुस्कियों का आनंद

संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस और नपा अमले द्वारा रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को ट्रैफिक पाइंट पर खड़े अमले ने बाइक सवार का मास्क नाक से नीचे होने पर उसे पकड़कर अस्थाई जेल भेज दिया लेकिन यहां टीम का नेतृत्व कर रहे तहसीलदार राजाराम करजरे खुद लापरवाही बरतते दिखाई दिए। कार्रवाई के दौरान ही अपना मास्क उतारकर चाय की चुस्कियों का आनंद लेने से भी वे नहीं चूके।

4 बजे तक सूनी दिखाई दी शहर की सड़कें
लॉकडाउन की घोषणा के बाद भी लोग दिन में घरों में ही दुबके रहे। इक्का दुक्का लोग जरूरी काम होने पर सड़क पर दिखे। शाम चार बजे तक सड़कें सूनी दिखी। भास्कर फोटोजर्नलिस्ट संदीप गुप्ता ने ट्रैफिक पाइंट पर ड्रोन कैमरे से जो नजारा कैद किया उसे देख लगा रात आठ बजे की बजाय दिन में ही लॉकडाउन शुरू हो गया, लेकिन दो घंटे के अंदर ही सड़क का नजारा पूरी तरह बदल गया।

पुलिस वाहन निकले, तब बंद हुई दुकानें
शहर बंद होने के तय समय के बाद भी कई दुकानें खुली रही। इधर कोतवाली थाना और यातायात अमले की पुलिस मोबाइल सायरन बजाते हुए सड़क पर निकली, तब कहीं जाकर दुकानें बंद होना शुरू हुई। इसके बाद पुलिस को रोक-टोक करनी पड़ी। इस दौरान पुलिस लोगों को छूट देते भी दिखाई दी ताकि जरूरी सामान लेकर वे अपने घरों तक पहुंच जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें