पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली कंपनी सख्त:बकाया राशि होने पर 8197 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे

शाजापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिल बकायादारों पर हुई बिजली कंपनी सख्त

जिले में बिजली कंपनी द्वारा समय-समय पर उपभोक्ताओं से बिजली बिल की राशि जमा करने की अपील की जाती रही है, किंतु बकाया राशि जमा नही होने के कारण बिजली कंपनी बकाया राशि वसूली करने के लिए सख्त हो गई है।

जनवरी में जिले के शहरी और ग्रामीण बकाया राशि वाले 8197 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन अस्थाई रूप से बंद कर दिए गए हैं। बिजली कंपनी के अधीक्षण यंत्री एस.के. सूर्यवंशी ने बताया कि जिले में बिजली बिल नही भरने वाले उपभोक्ताओं को समय समय पर बिल भरने के लिए समाचार पत्र, विभागीय पत्र एवं नोटिस के तहत अवगत कराकर अपील कर चुके हैं। इसके बाद भी बकाया राशि जमा नहीं कराई। बिजली कंपनी की बकाया राशि जमा नहीं होने पर उपभोक्ताओं के विद्युत संयोजनों को अस्थाई रूप से बंद करने की कार्रवाई जनवरी में व्यापक स्तर पर की गई। यह फरवरी में भी जारी रहेगी।

तो चोरी का बनाएंगे केस
यदि किसी उपभोक्ता द्वारा अस्थाई रूप से बंद किए गए कनेक्शन को स्वयं अवैध तरीके से चालू किया जाता है तो उनके विरुद्ध नियमानुसार धारा 135 के तहत विद्युत चोरी का पंचनामा बनाया जाएगा। बकाया बिल नहीं भरने वाले उपभोक्ताओं के विरुद्ध वितरण केंद्र स्तर पर पदेन तहसीलदार नियुक्त किए जाकर कुर्की, जब्ती की कार्रवाई भी होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें