पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:ड्राय रन आज, तीन जगह पर डमी आधार से होगा वैक्सीनेशन

शाजापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में राज्य से प्राप्त निर्देशों के परिपालन में शुक्रवार सुबह 8 बजे कोविड-19 टीकाकरण के लिए ड्रा रन किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर. निदारिया ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लिए जिले में तीन सत्र स्थलों का चयन किया।

जिला चिकित्सालय शाजापुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोलायकलां एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मक्सी में ड्राय रन सुबह 8 बजे से शुरू होगी। इसमें वैक्सीनेशन के सभी बिंदुओं को गंभीरता के साथ ड्राय रन में चेक किया जाएगा और उसके प्रत्येक चरण का परीक्षण करेंगे। हर चरण में प्रभारी अधिकारी नोट करेंगे, इसके आधार पर इसकी कमियों को दूर किया जाएगा।

शुक्रवार को होने वाले ड्राय रन में डमी वैक्सीन को कोल्डचैन के माध्यम से सत्र स्थल तक पहुंचाने, संबंधित रजिस्टर व्यक्ति के सैनिटाइजेशन और डाटा एंट्री के बाद वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को डमी आधार पर होगा। उसकी टैगिंग भी लगातार चेक की जाएगी। वैक्सीनेशन के बाद संबंधित व्यक्ति को ऑब्जरवेशन में 30 मिनट रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें