पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उम्मीद:वैक्सीन की उपलब्धता कम होने के कारण हेल्थ एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को लगेगा टीका

शाजापुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड-19 टीकाकरण 16 को, 11 फोकल पाइंट बनाए, मेडिकल ऑफिसरों की नियुक्ति की

कोविड-19 टीकाकरण का ड्राय टेस्ट के बाद अब वास्तविकता में वैक्सिनेशन किए जाने का दिन भी तय हो गया है। जिले में 16 जनवरी से टीकाकरण होगा। इसके लिए कलेक्टर दिनेश जैन ने जिले में 11 फोकल पाइंट निर्धारित किए हैं। इन फोकल पाइंट्स के लिए जोनल अधिकारी एवं मेडिकल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। साथ ही वैक्सीन एवं फोकल पाइंट की सुरक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक को सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग मंत्रालय भारत शासन द्वारा कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम 16 जनवरी से संपूर्ण मध्यप्रदेश में प्रारंभ किया जा रहा है। कोविड-19 वैक्सीन की उपलब्धता शुरुआती दौर में न्यूनतम होने के कारण प्रथम चरण में हेल्थ केयर वर्कर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स एवं 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण कराया जाना है, जिनकी कुल आबादी 20 प्रतिशत है। कलेक्टर जैन ने बताया कि कोविड वैक्सीन के सफल सत्र संचालन तथा एईएफआई मैनेजमेंट के लिए प्रत्येक सत्र स्थल पर मेडिकल ऑफिसर की नियुक्ति की है।

पूरे जिले के इन डॉक्टरों को मिली जिम्मेदारी
जिला चिकित्सालय के लिए डॉ. आलोक सक्सेना, डॉ. सचिन नायक तथा डॉ. नावेद शेख, सिविल अस्पताल शुजालपुर के लिए डॉ. राजेश तिवारी एवं डॉ. अमितकुमार सोनी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मो. बड़ाैदिया के लिए डॉ. संदीप ठाकुर, पोलायकलां के लिए डॉ. महेंद्र परमार, सुंदरसी के लिए डॉ. अजीत राव, कालापीपल के लिए डॉ. के.के. सोनकर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेरछा के लिए डॉ. रवींद्र उसपारिया, मक्सी के लिए डॉ. रवि कंठिया, बोलाई के लिए डॉ. आलोक शुक्ला, पोचानेर के लिए डॉ. अनामिका सिसाैदिया तथा दुपाड़ा के लिए डॉ. आर.सी. चक्रवर्ती को नियुक्त किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser