पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईद:सोशल डिस्टेंस के साथ बांटी ईद की खुशियां समाजजन ने घरों में ही नमाज अदा कर मांगी दुआ

शाजापुरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

सुबह 7 से 9 तक बजे मुस्लिम समाजजन द्वारा घरों में ही ईद की नमाज पढ़ी गई। इसके बाद कुर्बानी का दौर शुरू हुआ। हालांकि यह चुनिंदा घरों में ही हुआ, क्योंकि इस बार कोरोना की वजह से वरिष्ठों द्वारा कुर्बानी कम देने का फैसला किया गया था। शनिवार को प्रशासन द्वारा लॉकडाउन नहीं लगाने के कारण बाजार में भीड़ रही। शहरकाजी मोहसीनउल्ला खान ने युवाओं को सोशल डिस्टेंस के साथ पर्व मनाने का संदेश दिया था। हालांकि इसका असर कुछ स्थानों पर दिखा तो कुछ स्थानों पर नहीं। बच्चे और महिलाएं जरूर नए लिबास के साथ मास्क पहने हुए नजर आए।

ऑल इंडिया मुस्लिम त्योहार कमेटी के जिलाध्यक्ष सज्जाद अहमद कुरैशी ने बताया कि शहर के इतिहास में पहली बार ईद पर मस्जिद और ईदगाह के बजाए घरों में ही नमाज पढ़ी गई। समाजजन द्वारा देश और शहर से महामारी दूर करने के लिए अल्लाह से दुआ मांगी गई। गाइड लाइन के मुताबिक मस्जिदों में निर्धारित संख्या में ही समाजजनों ने नमाज अदा की। समाज द्वारा जुलूस या मिलन समारोह कार्यक्रम नहीं रखे गए। परिवार तथा रिश्तेदारों ने एक-दूसरे को सोशल मीडिया व फोन पर बधाई दी।

हज यात्रा के रजिस्ट्रेशन रद्द: कुरैशी बताते हैं कि कोरोना के कारण इस बार हज यात्रा पर जाने वाले शहरवासियों का रजिस्ट्रेशन रद्द कर उनकी राशि लौटा दी गई। इस तरह पहली बार शहर से कोई भी ईद पर हज के लिए नहीं जा सका। ज्ञात रहे हर बार शहर से 40 से 60 लोगों का जत्था हज यात्रा के लिए रवाना होता है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement