पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:लॉकडाउन के बाद भी मिलेगा जरूरतमंद लोगों को भोजन, शहर में काम करने वाले और मरीजों के रिश्तेदार नहीं होंगे परेशान

शाजापुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लॉकडाउन लगने के बाद भी एबी रोड स्थित नपा द्वारा संचालित दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना खुली रहेगी। इसमें जरूरतमंदों को भोजन दिया जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले लॉकडाउन में शहर में काम करने वाले और बेघर लोग को सबसे ज्यादा खाना दीनदयाल रसोई से ही मिला था, जिसे एक बार फिर नगर पालिका सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित ने संचालक प्रभु सिंह राजपूत को संभालने को कहा है क्योंकि लॉकडाउन में शहर की सभी दुकानें बंद रहेगी, जिसमें खाने की 60 से 70 ढाबे और रेस्टोरेंट्स हैं।

तब मुश्किल हालत उन लोगों के लिए पैदा हो जाते हैं, जो यहां पर रहते हैं पर घर में खाना नहीं बनाते हैं। शहर के होटलों में रुके और मरीजों के रिश्तेदारों सहित काम करने वाले लोगों के लिए भोजन की समस्या खड़ी हो जाएगी। इनकी संख्या 500 के करीब हैं क्योंकि इन्हीं लोगों के कारण शहर की खाने की होटल-ढाबे चलते हैं।

संचालक राजपूत ने बताया 10 रुपए में यहां पर भरपेट भोजन दिया जाएगा परंतु जरूरतमंद को सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखना होगा। खाना हम पैकेट बनाकर देंगे क्योंकि लॉकडाउन के कारण यहां पर बैठकर भोजन नहीं खिलाएंगे। बाहर के यात्री के साथ जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों के रिश्तेदारों को भी भोजन की जरूरत पड़ती है और शहर के 150 गरीब यहां पर प्रतिदिन भोजन करते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें