पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदला टाइम टेबल:परीक्षा का शेड्यूल बिगड़ा , तीन चार दिन आगे किए प्रश्न पत्र

शाजापुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लॉकडाउन लगने के बाद निजी विद्यालय का परीक्षा शेड्यूल बिगड़ गया है और उन्होंने अपनी परीक्षा का टाइम टेबल पीछे किया है। हालांकि कुछ स्कूलों ने संक्रमण के कारण परीक्षा रद्द कर दी तो कुछ टेस्ट के रूप में एग्जाम ले रहे हैं। वही ऑनलाइन एग्जाम भी ली जा रही है परंतु इन सभी तरह की एग्जाम लेने के प्रारूप में भी फेरबदल लॉकडाउन लगने के कारण किया गया है। बुधवार को शासन ने निजी विद्यालयों को लोकल परीक्षा कराने के लिए दो प्रारूप दिए थे। एक ऑनलाइन तथा दूसरा विद्यालय से प्रश्न पत्र देकर घर से उत्तर लिखकर लाने को कहा है, जिसके तहत ही शहर में निजी विद्यालयों में एग्जाम चल रही थी। 12 अप्रैल को शासन भी इन परीक्षा को लेकर बैठक करने वाला है, जिससे संक्रमण काल में पता चल जाएगा कि यह एग्जाम होगी या नहीं।

प्रश्न पत्र आगे की तारीख में दिए जाएंगे
सरस्वती विद्या मंदिर में 11वीं कॉमर्स की छात्रा कुसुम राठौर ने बताया उनके तीन प्रश्न पत्र हो गए हैं। उनको विद्यालय से प्रश्न पत्र दिए गए हैं, जिसे वह घर पर कर रही हैं। इसमें अंग्रेजी व्यावसायिक अध्ययन और हिंदी का प्रश्नपत्र हो चुके हैं, जबकि 8 तारीख को होने वाला उच्च गणित अब 15 को और 9 को होने वाला आईपी का प्रश्न पत्र अब 16 अप्रैल को होगा। वही बहीखाता की तारीख को बदला नहीं गया है। इसी प्रकार निजी विद्यालय के नौवीं के छात्र कमलेश राठौर ने बताया सामाजिक विज्ञान, विज्ञान और संस्कृत का पेपर हो गया है। अभी 8 को हिंदी का पेपर होना था, परंतु लॉकडाउन के कारण इसकी तारीख 15 और अंग्रेजी के पेपर की तारीख 16 कर दी गई है, जबकि गणित का प्रश्नपत्र भी बढ़ाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें