पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यह कैसी प्रशासनिक व्यवस्था:आबकारी पुलिस का सूचना तंत्र कमजोर; अवैध मदिरा विक्रेताओं की आम लोगों से मांगनी पड़ रही जानकारी

शाजापुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जहरीली शराब से मौत के मामले सामने आने के बाद दिखावे की कार्रवाई करने वाली आबकारी पुलिस का सूचना तंत्र अब पूरी तरह कमजोर हो गया। विभाग में मोटी तनख्वाह पाने वाले अधिकारियों को अवैध मदिरा विक्रेताओं के संबंध में कोई सूचना नहीं मिल रही। जबकि कोतवाली पुलिस ने शहर की आदर्श काॅलोनी में पंटरों के जरिए बेची जा रही अवैध शराब के कारोबार करने वाले युवकों को दबोच लिया था। अब एक बार फिर सरकार के निर्देशों का डंडा चलने के बाद आम नागरिकों से अपील की गई कि अवैध मदिरा विक्रेताओं के संबंध में जानकारी दें।

जिला आबकारी अधिकारी मंदाकिनी दीक्षित ने जिले के आम नागरिकों से अनुरोध किया है कि उनके क्षेत्र में यदि कोई व्यक्ति अवैध रूप से मदिरा का विक्रय करता है तो इसकी सूचना आबकारी विभाग को दें। दीक्षित ने बताया कि विगत दिवस अवैध जहरीली शराब पीने से मुरैना जिले में तथा पूर्व में उज्जैन जिले में कई लोगों की मृत्यु हुई है। इसे दृष्टिगत रखते हुए आबकारी विभाग सभी मदिरा उपभोक्ताओं से अपील करता है कि जीवन को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से मदिरा का क्रय केवल शासकीय मदिरा दुकानों से ही करें, जिससे अवैध जहरीली शराब के सेवन से होने वाली जन-हानि की अप्रिय घटनाओं से बचा जा सकें।

यहां दे जानकारी
आबकारी अधिकारी दीक्षित ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र में अवैध मदिरा का विक्रय, निर्माण, संग्रहण या परिवहन किसी व्यक्ति द्वारा किया जा रहा है तो इसकी सूचना आबकारी उपनिरीक्षक सुरेश पटेल मो. 7999456961, प्रतीक गुप्ता मो. 8770286306 तथा मीनाक्षी बोरदिया मो. 95894968222 को करें। इससे आबकारी विभाग द्वारा समय रहते अवैध मदिरा के विक्रय पर प्रभावी रूप से रोकथाम लगाई जा सकेगी।

भास्कर ने अवैध शराब कारोबार का जिन होटलों का स्टिंग ऑपरेशन कर उजागर किया था, वहां से खाली आया था दल
उज्जैन में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के मामले के बाद शहरी क्षेत्र से गुजरे हाईवे पर स्थित होटलों में अवैध रूप से बेची और पिलाई जा रही शराब का स्टिंग ऑपरेशन किया था। इसके बाद जब आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो उन्हें अवैध शराब तो दूर बारदान यानी खाली बोतलें तक नहीं मिली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser