पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध शुरू:अस्थायी कनेक्शन के तारों के जाल से हादसों का डर, बिजली बिल भी ज्यादा भरना पड़ रहा

शाजापुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध काॅलोनियों की समस्या लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंची महिलाएं।
  • तीन काॅलोनियों की महिलाएं शिकायत लेकर कलेक्टर के पास पहुंची

अवैध काॅलोनाइजरों पर जिला प्रशासन की कार्रवाई नहीं होने के बाद अब इन काॅलोनियों में रह रहे लोगों ने ही विरोध शुरू कर दिया। मंगलवार को जनसुनवाई में शहर की तीन ऐसी काॅलोनियों में रहने वाली महिलाएं पहुंची जहां नपा, और विद्युत वितरण कंपनी ने कालोनियों को अवैध बताकर विकास करने से मना कर दिया। मजबूरी ने रहवासियों को अस्थाई कनेक्शन लेना पड़ा, जिसके कारण बिजली के अव्यवस्थित तार अब उन्हीं के बच्चों के लिए खतरा बन गए हैं। पिछले दिनों इन्ही तारों के जाल में फंसी एक गाय की मौत के बाद ऐसे ही खतरे के डर को लेकर उन्होंने कलेक्टर से शिकायत की।

मूलीखेड़ा रोड क्षेत्र में काॅलोनाइजरों ने बिना किसी मापदंड के एक नहीं कई काॅलोनियों काटकर लोगों को मनमाने दाम पर जमीन बेच दी, लेकिन यहां न तो सड़कें बनाई और न ही ड्रेनेज की कोई व्यवस्था की। यह सब तो रहवासी सहन कर रहे थे, लेकिन बिजली कनेक्शन के लिए विद्युत वितरण कंपनी ने अस्थाई कनेक्शन दे दिए। यहां बिजली की कोई सर्विस लाइन नहीं होने के कारण 800-800 मीटर लंबे बिजली के तार जमीन के नजदीक ही झूलते दिखाई देते हैं। क्षेत्र की कविता सिंह ने बताया कि पिछले दिनों से गायों को कंरट लगने से मौत हो रही है। इसकी जानकारी हमने नपा को दी थी। उन्होंने काॅलोनाइजरों की जिम्मेदारी बात दी। पर काॅलोनाइजर ने जब इस ओर ध्यान नहीं दिया तो वे कलेक्टर से शिकायत करने आए थे। बंसीनगर, सरस्वती नगर की महिलाएं भी उपस्थित थी।

मोटी राशि के बिल थमा रही है कंपनी
क्षेत्र की शिखा राठौर ने बताया कि हमने नपा की अनुमिति के बाद मकान निर्माण किया था, लेकिन बिजली कंपनी इसे अवैध बता रही है। इसके चलते यहां बिजली की सर्विस लाइन नहीं डाली गई। अब हमें बिजली कंपनी अस्थायी कनेक्शन पर मोटी राशि का बिल थमा रही है। इस दौरान राधा शर्मा, प्रेमकला, वैशाली, उषा, पुष्पा मालवीय रेखा सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser