पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑफलाइन पंजीयन:फिट इंडिया फ्रीडम रन स्पर्धा रद्द, अब 1 अक्टूबर को होगी, पोर्टल पर खिलाड़ियों के नहीं हो रहे पंजीयन

शाजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

24 सितंबर को फिट इंडिया की वर्षगांठ पर होने वाली फिट इंडिया फ्रीडम रन प्रतियोगिता एक भी पंजीयन नहीं होने के कारण रद्द कर दी गई है। आयोजकों के मुताबिक पोर्टल में सॉफ्टवेयर में तकनीकी गड़बड़ी होने के कारण ऐसी स्थिति बनी। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले कई इच्छुक कई लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कोशिश की, लेकिन लिंक नहीं खुलने से पंजीयन नहीं हो सका।

नतीजतन अब 1 अक्टूबर को प्रतियोगिता करवाई जाएगी। प्रतियोगिता के स्थान और नियम शर्तों में कोई परिवर्तन नहीं होगा। इसका आयोजन खेल एवं युवा कल्याण विभाग और जिला शिक्षा विभाग करवाने जा रहा है। शाला कीड़ा प्रभारी बी.एस. कराड़ा ने बताया कि फिट इंडिया फ्रीडम रन प्रतियोगिता पोर्टल में तकनीकी खराबी होने के कारण रद्द की जा रही है। अब यह प्रतियोगिता 1 अक्टूबर को दुपाड़ा रोड पर ही आयोजित करेंगे। क्योंकि इसमें भाग लेने के लिए जिले से ही 100 से ज्यादा खिलाड़ियों के फोन आ चुके थे और उन्हीं से जानकारी मिली कि रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक नहीं खुल रही है। इसके बाद भोपाल जानकारी दे दी गई और वहां सॉफ्टवेयर में सुधार शुरू हो चुका है। अब एक-दो दिन बाद पंजीयन शुरू हो सकेंगे।

नहीं हो रहे हैं रजिस्ट्रेशन
सोहन गुर्जर ने बताया उन्होंने 22 सितंबर को अपने मित्र वीरेंद्र गुर्जर के साथ मोबाइल से www.fitindia.gov.in साइट पर रजिस्ट्रेशन कर रहे थे, तब तीन-चार बार पोर्टल से लिंक नहीं खुली। ऐसा ही रामेश्वर धाकड़ और विजय धाकड़ के साथ हुआ। इसके बाद उन्होंने जिला शाला क्रीड़ा अधिकारी बीसी कटारिया को फोन लगाया और जानकारी दी।

ऑफलाइन पंजीयन के लिए भी सुझाव मांगा
ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर उमेश देथलिया ने बताया कि प्रतियोगिता भोपाल से ही आयोजित की जा रही है और पंजीयन ऑनलाइन करना अनिवार्य है। अगर ऑफलाइन होता तो हम 200 से 300 खिलाड़ी का रजिस्ट्रेशन करके प्रतियोगिता करवा देते हैं। हमने विभाग द्वारा उच्च अधिकारियों से भी सुझाव मांगा है। यदि वे अनुमति देते हैं तो हमारे द्वारा ही रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें