पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शाजापुर दौरे पर राज्यपाल:राज्यपाल पटेल बोले - भारत की आत्मा गांवों में बसती है, महिलाओं को सशक्त बनाना होगा

शाजापुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राज्यपाल पटेल शाजापुर जिले के जेठड़ा गांव में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पहुंचे थे। - Dainik Bhaskar
राज्यपाल पटेल शाजापुर जिले के जेठड़ा गांव में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

भारत की आत्मा गांवों में बसती है और मेरा प्रयास रहेगा कि मैं प्रदेश के कोने-कोने में पहुंचकर लोगों से मुलाकात कर पाऊं। महिलाओं को सशक्त बनाने के साथ हमें शिक्षा पर ही जोर देना होगा, तभी हम सरकारी योजनाओं का लाभ उठा पाएंगे और जागरूक रह पाएंगे। यह बात राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने कही। उन्होंने कहा अब तक कोरोना महामारी से हम सब एकजुट होकर लड़े हैं, आगे भी सतर्क रहना होगा। सबका साथ सबका विकास और सबका प्रयास ही हमें पूर्ण विकास की ओर ले जा सकता है। साथ ही स्थानीय लोगों के साथ भोजन भी किया।

राज्यपाल पटेल सोमवार को शाजापुर जिले के जेठड़ा गांव में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पहुंचे थे। उन्होंने यहां स्वच्छ भारत मिशन मिशन के तहत बने सामुदायिक स्वच्छता परिसर का निरीक्षण किया। पौधारोपण के बाद सुकन्या समृद्धि योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल कल्याण योजना के तहत हितग्राहियों को लाभ का वितरण भी किया। शुजालपुर जनपद पंचायत की सभी 71 ग्राम पंचायतों में कोविड-19 वैक्सीन के पहले डोज का शत प्रतिशत टीकाकरण होने पर प्रमाण-पत्र का वितरण कर अधिकारी को सम्मानित किया।

राज्यपाल पटेल ने कहा कि भारत की आत्मा गांवों में बसती है और मेरा प्रयास रहेगा कि मैं प्रदेश के कोने-कोने में पहुंचकर लोगों से मुलाकात कर पाऊं, राज्यपाल ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के साथ हमें शिक्षा पर ही जोर देना होगा तभी हम सरकारी योजनाओं का लाभ उठा पाएंगे ओर जागरूक रह पाएंगे। राज्यपाल ने कोरोना से निपटने को लेकर पश्चिमी देशों का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा और कहा की अब तक इस महामारी से हम सब एकजुट होकर लड़े है आगे भी सतर्क रहना होगा, सबका साथ सबका विकास और सबका प्रयास ही हमें पूर्ण विकास की ओर ले जा सकता है। राज्यपाल ने कार्यक्रम के बाद गांव में बने पीएम आवास योजना के तहत निर्मित बेटी निवास का निरीक्षण किया और स्थानीय परिवार के साथ भोजन भी किया। मंगू भाई पटेल के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री बृजेंद्र यादव और शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...