पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आत्महत्या का मामला:पत्नी की हत्या के जुर्म में सजा काट रहा था पति, पैरोल खत्म होने के आखिरी दिन फांसी लगाकर आत्महत्या

शाजापुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरने से पहले खुद ने हाथ बांधे और लटक गया फंदे से, सीमा विवाद में फिर उलझे पुलिस अधिकारी

शहर के समीप दुपाडा रोड के किनारे लगे एक वृक्ष पर युवक का शव लटका देख हर किसी के होश फाकता हो गए, स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो मृतक की पहचान आगर जिले के बटावदा गांव निवासी पूनमचंद्र पिता नारायण सिंह के रूप में हुई। शुरुआती जानकारी में बड़ी बात यह सामने आई कि करीब 10 साल पहले पूनम अपनी पत्नी की हत्या के जुर्म में केंद्रीय जेल में सजा काट रहा था, जो पेरोल पर छूटकर बाहर आया था। जेल जाने के अंतिम दिन उसका शव फंदे से लटका मिला।

करेडी जोड़ के आगे दुपाड़ा रोड पर शव मिलने की सूचना मिलने के बाद कोतवाली और लालघाटी थाने क्षेत्र की सीमा विवाद एक बार फिर उभरकर सामने आ गया। करीब एक घंटे तक दोनों थाने के अधिकारी मामला एक-दूसरे के थाने का होने की बात कहते रहे लेकिन एसडीओपी दीपा डोडवे ने मौके पर पहुंच कोतवाली थाने को निर्देश देकर मर्ग कायम कराकर शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल रवाना कराया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों और एफएसएल अधिकारी ने वैज्ञानिक आधार पर जांच की तो प्रथम दृष्ट्या मामला आत्महत्या का प्रतीत होता दिखाई दिया।
शाजापुर में किराए के मकान में रह रही थी दूसरी पत्नी
पुलिस जांच में जो बड़ी बाते सामने आई है, उसके अनुसार करीब एक माह पूर्व पूनमचंद्र पेरोल पर जेल से बाहर आया था। वह आगर में अपने रिश्तेदारों से भी मिला। इसके बाद शाजापुर के दुपाड़ा रोड क्षेत्र में किराए के मकान में रहने वाली पत्नी से मिलकर मंगलवार को वापस लौट रहा था लेकिन उसने रास्ते में ही अपनी जीवन की आस छोड़ दी।
बंधे हाथ देख हत्या की शंका
पेड़ से लटके शव को देख लोगों ने इसे आत्महत्या का मामला बताया लेकिन शव के हाथ बंधे हुए दिखाई देते ही शुरुआती जांच कर रहे पुलिसकर्मियों को हत्या की आशंका हो गई थी लेकिन कोतवाली टीआई के अनुसार संभवत: मृतक ने ही अपने हाथ बांधें होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें