पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमितों का आंकड़ा:मोहन बड़ाेदिया में 71 पॉजिटिव तो मटेवा में गाइड लाइन का पालन करने से एक भी संक्रमित नहीं

शाजापुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मोहन बड़ाेदिया ब्लॉक में संक्रमण जनपद की 86 पंचायतों के लगभग सभी गांवों तक फैलने से ब्लॉक में 289 संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया, लेकिन ब्लॉक के मटेवा में एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं है और मोहन बड़ोदिया में सबसे ज्यादा 71 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।गांव जमलाय, सिमरोल, पीपलखेड़ा, जसवाड़ा में किसी को कोरोना नहीं है। वहीं ग्राम मटेवा में 90 फीसदी लोग स्वस्थ है और कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं हैं।

गांव के दिनेश कल्मोदिया ने बताया यहां लोग सरकार की बनाई गाइड लाइन जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना, सैनेटाइजर का उपयोग कर नियमों का पालन करने के साथ बाहरी लोगों को नहीं आने देना और रोजाना काम में आने वाले जरूरी सामान अपने अपने हिसाब से जाकर दुकानों के खुलने के समय ले आते हैं। 13 अप्रैल के बाद से गांव में कोई सार्वजनिक कार्यक्रम का भी आयोजन नहीं करने के साथ एक जगह इकठ्ठा नहीं होने से मटेवा तक संक्रमण पहुंच नहीं पाया। वहीं मोहन बड़ोदिया में पॉजिटिव मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा 71 है, क्योंकि शुरुआत में लोगों द्वारा की गई लापरवाही से आंकड़ों में इजाफा हुआ।

कोरोना को मजाक समझने वाले व्यक्तियों ने न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया न मास्क और न सैनेटाइजर का उपयोग किया।अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार मोहन बड़ोदिया ब्लॉक में 289 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें से 244 डिस्चार्ज होकर घर पहुंच गए हैं। वहीं 6 संक्रमितों ने जान गंवाई है। मौत के आंकड़े सरकारी रिकार्ड के अनुसार है, लेकिन सामान्य मौत के आंकड़े देखे जाए तो मौजूद रिकार्ड से कहीं ज्यादा है। 1 अप्रैल से 1 मई तक मोहन बड़ोदिया में ही 25 मौत, सरसोदिया में 7 तो करजू में 5 व मोहना में 6 लोगों की मौत हो गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें