पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उत्कृष्ट स्कूल के लिए 240 विद्यार्थियों का चयन:इस सत्र में भी 9वीं में 50 सीटें इंग्लिश मीडियम की

शाजापुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्कृष्ट विद्यालयों की 240 सीटों के लिए 21 मार्च को हुई परीक्षा के रिजल्ट में इस बार भी 50 सीट इंग्लिश मीडियम के विद्यार्थियों को दी गई है। इन 240 सीटों पर 9वीं की कक्षा में विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा। प्राचार्य के.के. अवस्थी ने बताया कि उत्कृष्ट की 240 सीटों में से आरक्षित वर्ग एससी के लिए 54 सीटों पर विद्यार्थियों का चयन किया है।

एसटी के 7 विद्यार्थियों तो ओबीसी के 39 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। इसी प्रकार दिव्यांग के चार सहित सामान्य वर्ग के 142 विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा। जनरल में भी एसटी, ओबीसी और एससी वर्ग के विद्यार्थी हैं।
कर्फ्यू के दौरान गांव में ही मेहनत कर हुए चयनित
उत्कृष्ट चयन परीक्षा में माध्यमिक विद्यालय कांजा से 4 विद्यार्थियों ने बाजी मारी है। इसका महत्व इसलिए भी है कि यहां ग्रामीण परिवेश में आता है और बच्चे लॉकडाउन और कर्फ्यू में अपनी मेहनत से सफल हुए हैं। इन्होंने सुविधा के अभाव में भी घर पर पढ़ाई करते हैं, यह सफलता अर्जित की।

शिक्षक हेमंत वैद्य ने बताया कि चंचल सांवले, तरुण पुष्पद, नीरज डोडिया, मोनू दायमा चयनित हुए हैं। इस पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुबोध पाठक, प्रतिभा शुक्ला, अखलाक कुरैशी, अजय सक्सेना, शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नारायणसिंह ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

खबरें और भी हैं...