पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंडी:पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से मंडी की आवक में गिरावट

शाजापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लहसुन 6000 प्रति क्विंटल के दाम में बिका

किसान आंदोलन के साथ-साथ पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के कारण मंडी की आवक में भारी गिरावट हो रही है, जहां पर दाे हफ्ते से मंडी में 14000 कट्टे की आवक थी। वहां आवक 5000 कट्टे तक सीमित हो गई है। शनिवार को शहर में पेट्रोल के दाम 94.94 रुपए और डीजल के 85.10 पैसे थे।

इस कारण व्यापारी को दोहरी मार का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि किसान आंदोलन के कारण खरीदी हुई उपज यूपी, बिहार के साथ दिल्ली की मंडियों में भेज नहीं पा रहे हैं। वहीं पेट्रोल और डीजल के भाव ने भी सप्लाई के भाव बढ़ा दिए हैं। इनसे 20 प्रतिशत अधिक खर्च लगने लगा है। शनिवार को मंडी में जहां प्याज की 4000 कट्टे की आवक हुई, जो 30 रुपए किलो तक बिका। वहीं लहसुन में भारी गिरावट दर्ज की गई। लहसुन की आवक मात्र 400 कट्टे की रही, जो 6000 रुपए प्रति क्विंटल तक नीलाम हुआ। जबकि पुखराज आलू की आवक मात्र 700 कट्टों की थी, जो 10 से 11 रुपए तक नीलामी में गया।

अच्छे दाम की संभावना
मंडी कर्मचारी जगदीश गवली ने बताया कि आवक में गिरावट जारी है। जिले के किसानों को उपज के दाम उम्मीद के मुताबिक नहीं मिल रहे हैं। इससे मंडी की आवक वर्तमान में आधी से भी कम रह गई है। वहीं व्यापारियों को एक हफ्ते बाद डिमांड बढ़ने पर प्याज और आलू की उपज पर अच्छे दाम मिलने की संभावनाएं नजर आ रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें