पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन घोषित:आधे से ज्यादा किसान रात में ही अनाज भरकर केंद्र पहुंचे

शाजापुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुरुवार को शहर में लॉकडाउन घोषित होने के बाद खरीदी केंद्रों पर ट्रैक्टरों की लाइन देखी गई, जो केंद्र से 1 किमी दूर तक नजर आ रही थी। इस लाइन में लगने के लिए शहर के आसपास की स्थित ग्राम के ग्रामीण अपनी उपज बेचने के लिए रात से ही आ गए क्योंकि गुरुवार से लॉक डाउन लग रहा था।

कई ग्रामीणों को इसकी जानकारी भी नहीं थी कि प्रशासन द्वारा खरीदी केंद्र पर उपज बेचने के लिए किसानों को छूट दी है एवं वह अपनी उपज बेच सकते हैं। इसलिए केंद्र पर ट्रैक्टरों की लाइन को खरीदी केंद्र के मैनेजर द्वारा बार-बार ठीक करवाना पड़ा क्योंकि किसान लाइन तोड़कर आगे बढ़ रहे थे। इससे विवाद की स्थिति उत्पन्न हुई। खरीदी केंद्रों पर लाइन में लगे ट्रैक्टरों में बैठे किसान के साथ उनके परिवार के सदस्य भी आए थे, जो लाइन में लगे होने के कारण इंतजार कर रहे थे, जिससे सोशल डिस्टेंस कई बार टूटी।
लॉकडाउन के कारण रात में ही निकल गए
फूलखेड़ी के किसान नंदकिशोर ने बताया जानकारी लगी थी कि शहर में लॉकडाउन लगाया जा रहा है, जिसके कारण रात में ही केंद्र पर पहुंच गए। इसी प्रकार लोहारवास के किसान सीताराम गुर्जर भी रात में लाइन में लगकर 1 बजे केंद्र पर उपज बेचने में सफल रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें