आज से उज्जैन में होगी क्रिकेट की कोचिंग:जिला क्रिकेट एसोसिएशन के नए क्रिकेटरों को मिलेगी राज्य स्तर सी ट्रेनिंग

शाजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैंप के लिए तैयारी करते हुए शाजापुर के खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar
कैंप के लिए तैयारी करते हुए शाजापुर के खिलाड़ी।

गली-मोहल्ले से हुनर को चुनने के लिए मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा भी कमर कसी जा रही है। इसके लिए एमपीसीए की नि:शुल्क क्रिकेट कोचिंग योजना के लिए खिलाड़ियों का चयन संभागीय क्रिकेट संगठन उज्जैन द्वारा ओपन ट्रायल करके किया जाएगा। खिलाड़ियों का चयन एमपीसीए द्वारा नियुक्त चयनकर्ता द्वारा होगा।

संभागीय क्रिकेट संगठन सचिव सुरेंद्र काबरा ने बताया कि ऐसे पुरुष और महिला खिलाड़ी जिन्होंने ट्रायल के लिए सितंबर 2021 में पंजीकरण नहीं कराया, लेकिन चयन हेतु अनुपस्थित रहना चाहते हैं, वे इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं। वे खिलाड़ी जिनका जन्म 1 सितंबर 2001 के बाद और 31 अगस्त 2009 से पहले हुआ हो और जिन्होंने संभाग, जिला, विवि, महाविद्यालय, विद्यालय और क्लब स्तर क्रिकेट खेला है।

वे इस चयन में भाग लेने के लिए रविवार को कालिदास कन्या महाविद्यालय देवास गेट मैदान पर सुबह 8 बजे से 10 बजे तक सफेद क्रिकेट ड्रेस, क्रिकेट किट, टोपी, पानी की बोतल, नैपकिन आदि के साथ एवं जन्म तिथि प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी के साथ उपस्थित रहे। जिन खिलाड़ियों ने सितंबर 2021 में पंजीकरण फार्म जमा किया है, उन्हें एमपीसीए की वेबसाइट पर प्रदर्शित विवरण के अनुसार ट्रायल के लिए उपस्थित रहे। चयन प्रकिया के लिए एमपीसीए कोई शुल्क नहीं लेगा। खिलाड़ियों के लिए कोई परिवहन/ आवास/ बोर्डिंग नहीं दिया जाएगा।

शाजापुर से 30 खिलाड़ी आज जाएंगे
जिला क्रिकेट एसोसिएशन शाजापुर के महासचिव मनोज आर्य ने बताया कि इस ट्रेनिंग कैंप में जहां युवा और नए चेहरे को ट्रेनिंग प्राप्त होगी तो वहीं अनुभव प्राप्त खिलाड़ी भी इस ट्रेनिंग का हिस्सा बनेंगे। शाजापुर से लगभग 30 से ज्यादा खिलाड़ी कैंप में रविवार काे पहुंचेंगे। इनके अलावा भी कोई खिलाड़ी उस ट्रेनिंग कैंप में भाग लेना चाहता है तो वह सीधे वहां पहुंचे और प्रशिक्षण प्राप्त करें।

खबरें और भी हैं...