पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियमों की अनदेखी:जिला अस्पताल के गार्ड व भर्ती मरीजों के अटेंडर तक कोई नहीं पहन रहा मास्क

शाजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला अस्पताल में नहीं हो रहा नियमों का पालन

सरकारी अस्पताल में कभी भी कोरोना बम फूट सकता है। कारण यहां के मैन गेट पर खड़े गार्ड से लेकर वार्ड में भर्ती मरीजों के अटेंडरों द्वारा न तो मास्क पहना जा रहा है और सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है।

अस्पताल प्रबंधन का इस ओर ध्यान नहीं है। सुरक्षाकर्मियों ने तर्क दिया कि अटेंडरों से नियमों की बात करें तो वे मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। ऐसे में यहां आने वाले लोगों द्वारा नियमों के किया जा रहे उल्लंघन से संक्रमण फैलने के आसार हैं।

इन दिनों जिला अस्पताल में मरीजों व अटेंडरों की भीड़ लगी रहती है। परिसर में चाय की होटलों व भवन के अंदर लगी कुर्सियों पर बैठे लोग किसी भी नियम का पालन नहीं कर रहे। मुख्य गेट पर खड़ा गार्ड भी लोगों को बिना मास्क के ही आने-जाने दे रहा था। प्रसूताओं के वार्ड में स्थिति और खराब दिखी। यहां छोटे से कमरे में मौजूद 14 से ज्यादा महिलाओं ने भी मास्क नहीं लगा रखा था। गलियारों में कुर्सियों पर तो लोग ऐसे बैठे थे जैसे किसी पार्क में बैठे हैं।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजू निदारिया ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन को पूर्व में ही निर्देश दे दिए गए थे। यदि ऐसा नहीं हो रहा है तो यह गंभीर विषय है। इसके लिए आज से ही नई व्यवस्था लागू कर बिना मास्क के अस्पताल में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। सिविल सर्जन डॉ. शुभम गुप्ता द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को भी पुख्ता किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें