पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Shajapur
  • Now Every Sunday You Will Have To Make A Habit Of Living Like This, Now Explained, The Police Will Be More Strict From Next Time

अंदरुनी सड़कों सन्नाटा:अब हर रविवार को ऐसे ही रहने की आदत डालना पड़ेगी, अभी समझाइश, अगली बार से और सख्त होगी पुलिस

शाजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मार्केट बंद रहा, लेकिन सड़कों पर लोगों की आवाजाही रही, जिन्हें पुलिस ने समझाइश देकर वापस किया
Advertisement
Advertisement

52 दिन बाद शहर की सड़कों पर फिर सन्नाटा दिखाई दिया। शनिवार के बाद रविवार को भी दुकानें बंद रही। हालांकि इस बीच कुछ लोग प्रतिबंध के बावजूद घराें से निकले। इन्हें पुलिस ने समझाइश देकर वापस कर दिया। कुछ पर चालानी कार्रवाई की। अब जुलाई के प्रत्येक रविवार को जिला ऐसे ही लॉक रहेगा। अगली बार से पुलिस सड़कों पर निकलने वालाें के लिए भी सख्त रूख अपनाने के मूड में है।
ज्ञात रहे प्रदेश में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए प्रदेश सरकार ने रविवार को प्रदेश में लॉकडाउन करने के निर्देश जारी किए। इसके तहत कलेक्टर दिनेश जैन ने जिले में धारा 144 लागू करते हुए जुलाई माह के प्रत्येक रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगा दिया। पहले ही दिन इसका कड़ाई से पालन कराया गया। व्यापारियों ने दुकानें नहीं खोली। हालांकि कुछ लोग प्रतिबंध के बावजूद बाइक व अन्य वाहन से घरों से बाहर निकले। इन्हें चौराहों पर पुलिस ने रोका। ज्यादा जरूरी काम नहीं होने पर बाहर निकलने वालों को हिदायत देकर वापस घर भेज दिया। इस दौरान कुछ वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई भी की, ताकि वे अगली बार प्रतिबंध के दौरान घर से बाहर न निकले। 
कलेक्टर-एसपी ने लिया जायजा- लॉकडाउन के दौरान कलेक्टर दिनेश जैन व एसपी पंकज श्रीवास्तव पूरे काफिले के साथ शहर की सड़कों पर निकले। 
इस दौरान उन्होंने शहर की व्यवस्थाएं देख अगली बार के लिए 
भी प्लानिंग कर ली। 
एक दिन पहले से शाजापुर बंद, लगातार बढ़ रहा संक्रमण

प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन रहा। इससे पहले ही शनिवार को ही शाजापुर बंद रहा। यहां शहरी व्यापारियों की मंशानुसार कलेक्टर ने शनिवार को भी शाजापुर शहर को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए थे। इसके चलते शनिवार को भी दुकानें बंद थी। जिले में लगातार संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। यदि ऐसे ही कोरोना का संक्रमण बढ़ता रहा तो आने वाले दिनाें में हमें ऐसे ही सप्ताह में दो दिन घराें में बंद रहने की आदत डालना पड़ेगी। इसके अलावा भी जरूरी काम होने पर ही घर से निकलना होगा।शाजापुर शहर को शनिवार को बंद रखने या नहीं रखने के मामले में अब नए सिरे से विचार किया जाएगा। इसके लिए प्रशासन यहां के व्यापारी संगठन के सदस्यों से चर्चा करेगा। यदि व्यापारी सप्ताह में सिर्फ एक ही दिन दुकान बंद रखने की बात रखेंगे तो फिर रविवार को ही मार्केट बंद रखा जाएगा। शनिवार को दुकानें खुल जाएगी, लेकिन चर्चा में यदि व्यापारियों ने शनिवार व रविवार दोनों ही दिन दुकानें बंद रखने की बात कही तो फिर जिला मुख्यालय पर ऐसे ही सप्ताह में दो दिन बंद रखने की व्यवस्था रहेगी। कलेक्टर दिनेश जैन ने कहा कि इस मामले में जल्द ही व्यापारियों से चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement