पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बीएमओ:23वें दिन डॉ. यादव से लिया बेरछा बीएमओ का प्रभार, डॉ. मेहता को फिर से सौंपा जिम्मा

शाजापुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

बेरछा के बीएमओ डॉ. भूदेव मेहता की स्टाफ सदस्यों ने पहले तो अफसरों से शिकायत की और बाद में उन्हीं को वापस बीएमओ बनवाने के लिए लामबंद हो गए। इधर, डॉ. मेहता को हटाकर वहां डॉ. सुमित यादव को बीएमओ बनाने वाले सीएमएचओ डॉ. पी.वी. फुलम्बीकर ने 23वें दिन अपने ही आदेश को निरस्त करते हुए फिर से डॉ. मेहता को ही बेरछा का बीएमओ बना दिया।

बेरछा अस्पताल को लेकर अपने ही आदेश को निरस्त करने वाले सीएमएचओ के आदेशों को लेकर विभाग में इन दिनों चर्चा शुरू हो गई है। ज्ञात रहे फिर से नियुक्त किए गए डॉ. मेहता की कोरोना के लिए अधिकृत किए गए प्रशासनिक अधिकारियों से पटरी नहीं बैठी। साथ ही कुछ लोगों ने डॉ. मेहता पर लापरवाही बरतने सहित अन्य गंभीर शिकायतें भी कर दी। मामला कलेक्टर के पास पहुंचा और उन्होंने सीएमएचओ डॉ. फुलम्बीकर को बेरछा से डॉ. मेहता को बीएमओ पद से हटाने के आदेश दे दिए। सीएमएचओ डॉ. फुलम्बीकर ने 6 जुलाई को डॉ. मेहता को हटाकर उनके स्थान पर सुंदरसी में पदस्थ डॉ. यादव को बीएमओ का प्रभार सौंप दिया।

लेकिन इस आदेश के 23वें दिन ही 29 जुलाई को सीएमएचओ ने नया आदेश जारी करते हुए डॉ. यादव से बीएमओ का प्रभार छीनकर फिर से डॉ. मेहता को ही बीएमओ बनाने का आदेश कर दिया। ज्ञात रहे डॉ. मेहता कोरोना संक्रमण के खतरे के दौरान अधिकारियों को रिपोर्टिंग करने में लेतलाली करने के साथ ही उनकी अन्य गंभीर शिकायतें भी सामने आई थी।

वित्तीय प्रभार बाद में दिया

6 जुलाई को सीएमएचओ ने जो आदेश जारी किया था, उसमें उन्होंने सारे काम डॉ. यादव को दे दिए थे] लेकिन वित्तीय प्रभार भी डॉ. मेहता ही संभाल रहे थे। एक सप्ताह तक ऐसे ही व्यवस्था चली। यानी डॉ. मेहता को हटाए बगैर डॉ. यादव को बीएमओ बना दिया। ऐसे में वहां दो बीएमओ पदस्थ हो गए। मामला सामने आने के बाद डॉ. मेहता के वित्तीय अधिकारी भी डॉ. यादव को सौंप दिए थे। ज्ञात रहे डॉ. मेहता को बेरछा से हटाने के बाद वहां के कर्मचारी उनके समर्थन में मैदान में भी उतर आए। उन्होंने कलेक्टर व सीएमएचओ के नाम संबोधित ज्ञापन प्रशासन को सौंपा और डॉ. मेहता पर लगाए गए आरोपों को झूठा बताया।

वरिष्ठों के आदेशानुसार डॉ. मेहता को हटाया था

वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशानुसार ही पहले डॉ. मेहता को हटाया गया था। अब फिर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर ही उन्हें वापस अस्पताल का बीएमओ बनाया गया है।
डॉ. पीवी फुलम्बीकर, सीएमएचओ

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement