पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकार ने प्याज से प्रतिबंध हटाया:एक बार फिर प्याज के दाम में उछाल आने की संभावना, वर्तमान दाम 29 रुपए प्रतिकिलो

शाजापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले का गोल्डी सहित नासिक का लाल प्याज पहुंच रहा बांग्लादेश

प्याज के दाम कंट्रोल करने के लिए 1 सितंबर को केंद्र सरकार द्वारा व्यापारियों के विदेशी निर्यात पर प्रतिबंध लगाया था। जो 2 जनवरी को हटाया है क्योंकि वर्तमान में नेफेड प्याज का तो सीजन खत्म हो चुका है परंतु नासिक का लाल प्याज की भरमार जिले में है गौरतलब है कि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश पूरे देश की प्याज की पूर्ति करते हैं। यूपी और बिहार में भी प्याज की अच्छी पैदावार होती है परंतु जो जायका मध्य प्रदेश के प्याज और हमारे जिले का मिलता है। वैसा कहीं नहीं होता हैं।

प्रतिबंध हटने के बाद 3 जनवरी से ही जिले के मंडी व्यापारियों ने बांग्लादेश की हिली बॉर्डर के व्यापारियों को जिले के प्याज भेजना शुरू कर दिया। वर्तमान में प्याज के दाम 29 रुपए किलो तक पहुंच गए हैं। जो 1 सप्ताह पहले 18 रुपए किलो तक आ गए थे। मंडी व्यापारी दिलीप पर्यानी ने बताया कि व्यापारियों द्वारा अल्प स्टॉक और विदेशी निर्यात खुलने के बाद प्याज के दाम में तेजी की संभावना है। जो 40 रू तक जा सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें