पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:कर्मचारी के खाते से एक ही दिन में 57 हजार से ज्यादा की ऑनलाइन शाॅपिंग

शाजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन बार मुंबई से हुआ ट्रांजेक्शन, थाने में दिया आवेदन

साइबर क्राइम को लेकर बार-बार दी जा रही समझाइश के बाद भी शहर के लोग वारदात का शिकार हो रहे हैं। ऑनलाइन धोखाधड़ी के ऐसे ही एक मामले में गत दिनों रिटायर सरकारी कर्मचारी को 57 हजार रुपए की चपत लग गई। इसकी शिकायत लालघाटी थाने में दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुटी है।

एक ही दिन में सात बार ऑनलाइन शापिंग के ट्रांजेक्शन हुए थे, जिसमें से तीन की लोकेशन मुंबई की आई है। लालघाटी थाने पहुंचे रिटार्यड कर्मचारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर भास्कर को बताया कि उनकी पेंशन और पुराने जमा रुपए सहित कुल 68 हजार रुपए खाते में जमा थे।

8 अक्टूबर को उनके खाते से 57 हजार एक रुपए ऑनलाइन खरीदी पर कट गए, लेकिन इसका कोई मैसेज उनके पास नहीं आया। 12 अक्टूबर को जब उन्हें रुपए की जरूरत पड़ी और वे एटीएम से निकालने पहुंचे तो उनके खाते से रुपए नहीं निकले। इसके बाद रविवार का अवकाश होने की स्थिति में सोमवार को जब वे बैंक में पूछताछ के लिए पहुंचे पता चला वे शातिर साइबर ठगी का शिकार हो चुके हैं।

नेट बैंकिंग नहीं फिर भी हो गए ठगी के शिकार

आसपास के लोगों को साइबर ठगी का शिकार होने की खबर सुनने के बाद वे इंटरनेट पर सावधानी बरतने लगे। उन्होंने इसी के डर से इंटरनेट बैंकिंग भी नहीं की। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी अपनी किसी भी डिटेल को अपलोड नहीं की। इसके बाद भी वे साइबर क्राइम के शिकार हो गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें