पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ओवरलोडिंग:बसों में पूरी क्षमता से सवारी बैठाने की छूट मिलते ही ओवरलोडिंग शुरू, अफसरों को शिकायत का इंतजार

शाजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर से चलने वाली 80 प्रतिशत बसों में ठूंस-ठूंसकर सवारी बैठा रहे बस ऑपरेटर

शहर के बस स्टैंड से दूसरे जिले और अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में चलने वाली यात्री बस नवरात्रि के बाद से ही यात्री बैठने और बस के खाली रहने की समस्या दूर हो चुकी है। शहर से 80 प्रतिशत बसें चल रही हैं जो पूरी सीटों के साथ अतिरिक्त यात्री भरकर ला रही हैं। यहां से बसें भी पूरी भरकर ले जा रहे हैं। ऐसे में सोशल डिस्टेंस का नियम पालन होता नहीं दिखाई दे रहा है।

ज्ञात रहे शासन द्वारा बसों में पूरी क्षमता से यात्री भरकर चलाने की छूट दी गई है, लेकिन इसका मखौल उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। यात्री भी बसों में मास्क लगाकर नहीं बैठ रहे हैं। यही स्थिति ग्रामीण क्षेत्रों में जाने वाली बसों की भी है। त्योहारी सीजन में शहरवासी आसपास की तहसील और गांव में जा रहे हैं और वहां से आ रहे हैं, परंतु बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंस के ही यात्रा कर रहे हैं।

मंगलवार और बुधवार को शहर के बस स्टैंड पर उज्जैन, इंदौर तथा ब्यावरा जाने वाली बसें खचाखच भरकर आई तथा क्षमता से ज्यादा यात्री बैठे नजर आए। बसों में इतने यात्री बैठाकर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इससे शहर के लिए खतरा साबित हो सकता है क्योंकि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। एक भी संक्रमित यात्री कई लोगों को संक्रमित कर देगा।

कार्रवाई होना चाहिए : जिला बस एसोसिएशन के सचिव सुमित नागर ने बताया कि सभी ऑपरेटरों और ड्राइवर-कंडक्टरों को मास्क लगाने की हिदायत दी गई है। बस को हर फेरे के बाद सैनिनटाइज किया जा रहा है। यात्रियों के हाथ धुलवाने के लिए सैनिटाइजर की बोतल भी बस में रखी गई हैं। शहर से 80 प्रतिशत बस का परिवहन हो रहा है। ऐसे में किसी बस का कंडक्टर यात्रियों को बिना मास्क के बैठाता है तथा सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करवाता है तो कार्रवाई होना चाहिए।

अगली बार शिकायत आएगी तो कार्रवाई करेंगे

जिले और शहर के सभी बस ऑपरेटरों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे बसों में मास्क पहनने वाले यात्रियों तथा सोशल डिस्टेंस बनाकर ही यात्रियों को अपने गंतव्य तक छोड़ें, परंतु अगर वह इसका नियम का पालन नहीं कर रहे हैं तो अगली बार शिकायत आती है तो हम सख्त कार्रवाई करेंगे।

-ए.पी. श्रीवास्तव, आरटीओ

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें