पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यह कैसा नारी सम्मान:मां और बहन के सामने पीड़िता को पुलिस ने चांटा मारा

शाजापुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की अमानवीय कहानी सुनाती मां-बेटी। - Dainik Bhaskar
पुलिस की अमानवीय कहानी सुनाती मां-बेटी।
  • नाबालिग के अपहरण के 10 दिन बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं

प्रदेश सरकार महिलाओं और बेटियों के लिए सम्मानजनक माहौल तैयार करने के लिए असली हीरो की तलाश कर रही है। रक्षा करने वाली पुलिस ही नारी सम्मान में बाधा बनने के रूप में सामने आई।

ऐसा ही एक मामले में शाजापुर जिले के मोहन बड़ौदिया थाना पुलिस की अमानवीय कहानी सामने आई। ज्यादती की शिकायत दर्ज कराने बेटी के साथ थाने पहुंची मां के सामने ही पुलिस ने नाबालिग पीड़िता को चांटा मारा। इतना ही नहीं आरोपियों को पकड़ने के बजाए उल्टा पीड़िता के माता-पिता के खिलाफ ही बयान दर्ज करा दिए। बेटी के साथ हुए अत्याचार की शिकायत लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंची पीड़िता की मां ने सार्वजनिक रूप से विलेन की भूमिका निभाने वाली पुलिस की कहानी सुनाई। इधर, मो. बड़ौदिया थाना प्रभारी बाेले- हमने नियमानुसार न्यायिक बयान कराए हैं।

मामला मोहन बड़ौदिया थाना क्षेत्र के गांव गाडराखेड़ी का है। यहां की एक नाबालिग (17 वर्षीय) छात्रा को गांव के दबंग झोलाछाप डाॅक्टर ने स्कूल से आते समय 3 जनवरी 2021 काे अपहरण कर लिया। पीड़िता की मां ने थाने पहुंचकर पुलिस को इसकी सूचना भी दी। इधर, आरोपियों ने नाबालिग को पूरी रात अपने साथ रखने के बाद अगले दिन पीड़िता के कपड़े बदलकर उसे थाने के पास छोड़ दिया। पुलिस की सूचना पर थाने पहुंची मां और छोटी बहन के सामने ही पुलिस ने नाबालिग को चांटा मार दिया। इसके बाद से ही छात्रा कुछ बोल ही नहीं पाई। पीड़िता ने बताया कि पुलिस वाले बयान बदलने का दबाव बना रहे थे।

कई बार डराया कि बोलेगी तो माता-पिता को मार देंगे, इसलिए उनके खिलाफ कराया बयान
अपनी मां के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंची पीड़िता ने बताया कि पुलिस ने उसे कई बार डराया कि वह कुछ भी बोलेगी तो आरोपी पक्ष के लोग तेरे माता-पिता को मार देंगे। इसके बाद जैसे पुलिस वालों ने मुझे बताया कि मेरे माता-पिता मेरी शादी करने जा रहे थे, इसलिए भाग गई थी। पर यह सब मैंने परिवार को कुछ न हो, इस डर के कारण बताया था।

मां ने कहा- पूरी रात बंधक बनाकर रखा बेटी काे, सुबह थाने के पास छोड़ दिया
पुलिस पर अमानवीयता के ऐसे ही आरोप लगाते हुए एक मां महज 17 साल की मासूम बेटी के साथ हुई ज्यादती की शिकायत लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंची। साहब, मेरी बेटी का गांव के ही दंबग लोगों द्वारा अपहरण किया गया। पूरी रात बंधक बनाकर रखा और सुबह थाने के पास छोड़ दिया। कानून के रखवालों से जब बेटी के साथ हुई ज्यादती की शिकायत करने पहुंचे तो पुलिसकर्मियों ने मेरे सामने ही बेटी काे चांटा मार दिया। इसके बाद भी 10 दिन बीत गए, पर आरोपियों को गिरफ्तारी तो दूर बेटी का मेडिकल भी नहीं कराया।

झोलाछाप डाॅक्टर की करतूत
ज्यादती को लेकर एसपी पंकज श्रीवस्तव को दिए शिकायती आवेदन में दी गई जानकारी के अनुसार नाबालिग के साथ ज्यादती करने वाला आरोपी एलकार गिरी गांव में झोलाछाप डाॅक्टर है। उसने छात्रा को स्कूल से घर आते समय जबरन कार में बैठाकर नशीला पदार्थ खिलाया और उसके साथ ज्यादती की। पूरी रात अपने साथ रखने के बाद कार से ही उसे थाने लाकर छोड़ गया।

कार्रवाई की जा रही है
पीड़िता खुद चलकर थाने आई थी, उसके परिजनों की शिकायत के आधार पीड़िता ने अपने न्यायिक बयान भी दर्ज कराए गए। उसके बाद मंगलवार को ही दोबारा फिर से न्यायाधीश के सामने बयान हुए है। कार्रवाई की जा रही है।
पंकज श्रीवास्तव, एसपी शाजापुर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser