पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुस्लिम समाजजन ने लिया निर्णय:ईद मिलादुन्नबी पर इस साल जुलूस नहीं निकलेगा, कुरान ख्वानी व तकरीर होगी

शाजापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के फैलाव की रोकथाम एवं बचाव को दृष्टिगत रखते हुए आगामी दिनों में जश्‍ने ईद, मिलाद-उन-नबी पर इस साल किसी भी प्रकार का जुलूस या चल समारोह नहीं निकलेगा। लोग घरों में ही त्योहार मनाएंगे। आयोजन में हर साल की तरह की कुरान ख्वानी व तकरीर होगी।

यह भराेसा बुधवार को कलेक्टर कार्यालय में हुई मुस्लिम समाजजनों की बैठक में समाजजनों ने प्रशासन को दिलाया है। बैठक कलेक्टर दिनेश जैन की अध्यक्षता में हुई। अधिकारियों ने जारी की गई गाइड लाइन के पालन को लेकर मुस्लिम समाजजन से चर्चा की और सभी सदस्यों से संक्रमण की रोकथाम के लिए धार्मिक एवं सामाजिक आयोजन के लिए चल समारोह नहीं निकालने का अनुरोध किया गया। इस पर मौजूद सभी सदस्यों ने संक्रमण को देखते हुए किसी भी प्रकार के जुलूस या चल समारोह नहीं निकालने पर सहमति दी।

त्योहार पर अन्य धार्मिक आयोजन यथा कुरान ख्वानी, तकरीर आदि किए जा सकते हैं। कलेक्टर दिनेश जैन ने अनुरोध किया कि 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों एवं 60 से अधिक उम्र के बुजुर्गों को संक्रमण से बचाने के लिए घर में ही रहने की सलाह दें। अधिकारियों के साथ समाज के इमरान खरखरे, साजिद अली वारसी, असलम शाह, काजी रहमतउल्लाह, शकील मेव, रफीक पेंटर, सोराब बैग, अशफाक पटेल, अजीज मंसूरी, काजी एहसानउल्लाह, अनीस खान, रफीक खान आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें