पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेल महाप्रबंधक को सौंपा मांग पत्र:रेलवे जीएम से कहा-साबरमती स्टॉपेज सहित स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाई जाए

शाजापुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाजापुर में ट्रेनों के स्टाॅपेज के लिए रेल महाप्रबंधक को सौंपा मांग पत्र

कोटा जाने के पहले पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक बुधवार को मक्सी पहुंचे। जहां एमपीवर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन तथा प्रेस क्लब द्वारा जनसुविधा काे ध्यान रखते हुए शाजापुर जिला मुख्यालय पर प्रमुख ट्रेनों के स्टाॅपेज तथा रेल सुविधा बढ़ाने को लेकर लिखित मांग पत्र सौंपा गया और उचित कार्रवाई करने की मांग की गई। इस दौरान पूर्व विधायक अरूण भीमावद और सांसद महेंद्र साेलंकी ने भी साबरमती ट्रेन के स्टाॅपेज को लेकर मांग पत्र सौंपकर और शीघ्र निराकरण करने काे बाेला।

एमपीवर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के जिला महासचिव तथा प्रेस क्लब उपाध्यक्ष मंगल नाहर द्वारा महाप्रबंधक सिंह को सौंपे गए मांग पत्र में उल्लेख किया कि शाजापुर स्टेशन जिला मुख्यालय का प्रमुख रेलवे स्टेशन हैं। जहां से बड़ी संख्या में यात्री विभिन्न राज्यों के लिए सफर करते हैं, लेकिन वर्तमान में कई प्रमुख ट्रेनों का यहां स्टॉपेज नहीं हो रहा है जो ट्रेनें यहां रुकती थी कोरोना काल के बाद उनमें भी अधिकांश का स्टॉपेज खत्म कर दिया गया हैं। जिसके कारण क्षेत्रवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक संगठनों सहित जनप्रतिनिधियों द्वारा भी मांग की जाती रही हैं, लेकिन कोई सार्थक हाल नहीं निकल पाया हैं। जन सुविधा को देखते हुए क्षेत्र के प्रमुख पत्रकार संगठन एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन तथा प्रेस क्लब शाजापुर ने मांग की हैं कि पत्रकार संघ के माध्यम से अवगत कराए गए विषय पर ध्यान देकर रेल संबंधी मूलभूत सुविधाओं के संबंध में उचित कार्रवाई करते हुए ट्रेनों का स्टाॅपेज किया जाए।

खबरें और भी हैं...