पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन की सख्ती जारी:वसूली शुरू, किसी की आटाचक्की तो कुछ की बाइक ले गया अमला

शाजापुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली कंपनी का घरेलू उपभोक्ता पर 77 करोड़ बकाया

बिजली कंपनी उपभोक्ताओं से वसूली करनी के लिए सख्त कार्रवाई कर रही है और प्रतिदिन बकाया राशि पर कनेक्शन काटे जा रहे हैं। बकायादारों के विरुद्ध डीआरए के तहत कार्रवाई करते हुए चल एवं अचल संपत्ति की कुर्की जब्ती की जा रही है।

बिजली कंपनी द्वारा बकायादारों के फरवरी में 3420 कनेक्शनों को अस्थाई रूप से बंद कर दिया है। गुरुवार को बिजली कंपनी द्वारा दिलोद्री के उपभोक्ता कैलाश चंद्र की आटा चक्की को जब्त कर लिया है। उन पर 40,497 रुपए बकाया थे। उपभोक्ता अलंकारसिंह पिता मांगूसिंह और भंवरीबाई पति निर्भयसिंह की बाइक जब्त की गई है। इसी प्रकार प्रतिदिन कई किसानों की सिंचाई मोटर एवं परिसर में उपयोग हो रही सामग्री को नियमानुसार जब्त किया जा रहा है।

कार्रवाई से बचने के लिए जल्द बिल जमा करें

कुर्की जब्ती की कार्यवाही पर बिजली कंपनी के अधीक्षण यंत्री एस.के. सूर्यवंशी ने बताया कि जिले में घरेलू उपभोक्ताओं 77 करोड़ 2 लाख बकाया है। गैर-घरेलू उपभोक्ताओं पर बकाया राशि 6 करोड़ 55 लाख एवं फ्लोर मिल कनेक्शनों पर 1 करोड़ 42 लाख बकाया है। उपभोक्ताओं द्वारा बकाया राशि जमा नहीं करने के कारण कंपनी द्वारा डीआरए के तहत जब्ती की कार्रवाई व्यापक स्तर पर की जा रही है। इसलिए उपभोक्ता विद्युत बिल की बकाया राशि शीघ्र भुगतान करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें