पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अशांति फैलाने का प्रयास:हाईवे पर खेत किनारे बनी नसीमन मां की दरगाह पर केसरिया रंग डाला, समाजजन ने जताया विरोध

शाजापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुनेरा पुलिस ने माहौल खराब करने वाले की धरपकड़ शुरू की, अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

सांप्रदायिक विवादों के मामले में लंबे समय से शांत रहे शहर में एक बार भी भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया गया। कोतवाली और सुनेरा थाने क्षेत्र में ऐसी दो घटनाएं सामने आई, जिसके बाद कुछ समय के लिए माहौल अशांत हो गया, लेकिन दोनों ही जगह पुलिस ने अलर्ट रहते हुए स्थिति को बिगड़ने नहीं दिया।

पहला मामला सुनेरा थाने क्षेत्र में आया, जहां स्थानीय नसीमन मां की दरगाह पर किसी शरारती तत्व ने केसरिया रंग डाल दिया। वहीं दूसरी घटना भीम घाट क्षेत्र में दिखाई दी। यहां भी एक शादी समारोह में बनाए मांसाहारी भोजन को मंदिर जाने वाले रास्ते पर ही डाल दिया। इसे लेकर मंदिर समिति ने पहले तो गंदगी हटाई और बाद में पुलिस में शिकायत की।

सुनेरा थाना प्रभारी सौरभ शर्मा ने जानकारी के देते हुए बताया कि गुरुवार सुबह क्षेत्र में स्थित नसीमन मां की दरगाह पर अज्ञात शरारती तत्व द्वारा छेड़छाड़ कर दी गई थी। इसके बाद मुस्लिम समाजजन द्वारा थाने पहुंचकर शिकायत की गई। शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धारा में प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। इधर, शाजापुर स्थित भीम घाट स्थित मनकामनेश्वर मंदिर के रास्ते पर मांसाहारी भोजन के फेंके जाने की बात पर माहौल गरमा गया। मंदिर समिति के लोकेश शर्मा, मनीष चौरसिया और वीरभद्र प्रजापति ने इसकी सूचना पुलिस को देते हुए गंदगी को साफ कर दिया।

पुलिस के लिए चिंता का विषय
ज्ञात रहे विगत दो सालों से शहर और आसपास के क्षेत्र में इस तरह की छोटी-छोटी घटनाओं के बाद बड़े सांप्रदायिक विवादों के मामले हो चुके हैं। ऐसे में लॉकडाउन खुलने के साथ क्षेत्र में लगातार इस तरह की घटनाएं एक बार फिर सामने आ रही है। इसे देखते हुए पुलिस भी अलर्ट है। एसडीओपी दीपा डोडबे ने भी अपने थाना क्षेत्र के अधिकारियों से इस तरह के मामले चर्चा करते हुए माहाैल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें