पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विभाग के कर्मचारी भी नहीं आते:दो माह में बंदरों ने सात लोगों को किया घायल, घरेलू सामान भी उठाकर ले जा रहे

शाजापुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर को रेलवे स्टेशन से जोड़ने वाली सड़क पर बंदरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। इस मार्ग की तीन कॉलोनियों के सैकड़ों परिवार बंदरों से परेशान हैं। पिछले 2 माह में बंदरों ने 7 लोगों को घायल कर दिया है। बंदरों का सबसे ज्यादा निशाना महिलाएं और बच्चे बनते हैं। स्टेशन रोड पर रहने वाले राकेश पाटीदार ने बताया कि बंदरों की वजह से महिलाओं और बच्चों का घर के बरामदे और छत पर जाना मुश्किल हो गया है। दो दिन पहले बंदरों ने बरामदे में बैठी मेरी माताजी पर हमला कर घायल कर दिया। इसी सड़क पर रहने वाले मुकेश पांचाल ने बताया कि बंदरों के कारण सुबह से शाम तक घर के दरवाजे खिड़कियां बंद रखनी पड़ती है। घर में जब तक कोई पुरुष नहीं हो तब तक महिलाएं और बच्चे घर के दरवाजे खिड़की बंद करके रहते हैं।
दो दिन पहले उत्पाती बंदरों के झुंड ने स्टेशन रोड स्थित परिहार किराना दुकान पर धावा बोला। बंदरों का झुंड दुकान पर रखी बरनियां ले गया। वहीं कुछ बरनियाें को तोड़फोड़ दिया। दुकान मालिक सुरेश परिहार ने बताया कि बरनियाें में किराने का समान भरा हुआ था। अब बंदरों ने घर के साथ दुकानों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। 6 माह पहले तक इनकी संख्या 4 से 6 थी, लेकिन अब इनकी संख्या 20 से अधिक हो गई है।
विभाग जल्द पकड़ेगा
इधर मामले में वन विभाग की रेंजर रुचिका तिवारी का कहना है कि आपके माध्यम से यह शिकायत मिली है। आज ही इस मामले को दिखवाती हूं। विभाग द्वारा जल्द ही बंदरों को पकड़कर उन्हें उनके वास्तविक स्थान भिजवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें