पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हितग्राही योजना:मुख्यमंत्री आए थे हितग्राहियों को लाभ देने, लेकिन भाषण में उनका जिक्र तक नहीं

आगर-मालवा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर की नई कृषि उपज मंडी में आयोजित हितग्राही योजना लाभ वितरण कार्यक्रम में मौजूद गणमान्यजन। - Dainik Bhaskar
शहर की नई कृषि उपज मंडी में आयोजित हितग्राही योजना लाभ वितरण कार्यक्रम में मौजूद गणमान्यजन।
  • कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाने में प्रमाण पत्र देना तक भूले, रवानगी से पहले 5 लोगों को प्रमाण पत्र दिए

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान मंगलवार को जिस कार्यक्रम के लिए आए थे, उसे ही भूल गए। हितग्राहियों को योजनाओं को लाभ वितरण करने के लिए कृषि उपज मंडी में किए गए तामझाम के बीच करीब सवा घंटे मुख्यमंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया रुके, लेकिन पूरे समय में हितग्राहियों का दोनों ही नेताओं ने जिक्र तक नहीं किया। इतना ही नहीं, भाषण खत्म होने के बाद दोनों नेता हितग्राहियों को प्रमाण पत्र दिए बगैर ही जाने लगे। इसी दौरान संचालनकर्ता ने याद दिलाई और मंच से उतरते समय एक कोने में खड़े होकर नेताओं ने सिर्फ 5 हितग्राहियों को 5 मिनट में प्रमाण पत्र दिए और चल दिए।  इधर, हितग्राही को लाभ वितरण करने के अलावा सीएम यहां कोरोना को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा भी करना थी, लेकिन इस बैठक से पहले मंडी में हुए कार्यक्रम के दौरान पूरे समय सीएम से लेकर अन्य नेता सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आए। मंच पर बैठे नेताओं और मीडियाकर्मियों के लिए सोशल डिस्टेंस बनाए रखते हुए कुर्सी लगा दी, किंतु शामिल होने वाले आम लोगों के लिए ऐसी कोई व्यवस्था नहीं बनाई।  मुख्यमंत्री शाम 4.9 बजे मंच पर पहुंचे और 5.30 बजे रवाना हो गए। 1.21 घंटे में उन्होंने पौन घंटे संबोधित किया। इस दौरान एक बार भी हितग्राहियों की बात नहीं की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वी.डी. शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यनारायण जटिया, सुसनेर विधायक राणा विक्रम सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, राजगढ़ सांसद रोडमल नागर, महिदपुर विधायक बहादुर सिंह चौहान, उपचुनाव के लिए विधानसभा प्रभारी जगदीश अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंदसिंह बरखेड़ी, पूर्व जिलाध्यक्ष दिलीप सकलेचा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मयंक राजपूत, उपाध्यक्ष ओम मालवीय आदि मौजूद रहे। संचालन एमपी एग्रो के जिला प्रबंधक ओ.पी. विजयवर्गीय ने किया। आभार कलेक्टर अवधेश शर्मा ने माना। 

मुख्यमंत्री बोले- दलालाें को अड्डा बन गया था वल्लभ भवन

मंच से सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने जो वादे किए थे, वह पूरे नहीं किए। किसानों को 2 हजार 900 करोड़ रुपए का बीमा इसलिए नहीं मिला था कि सरकार ने 2200 करोड़ का प्रीमियम नहीं भरा था। मैंने शपथ लेने के बाद प्रीमियम भरी तो किसानों को बीमा की राशि मिली। कांग्रेस शासन में वल्लभ भवन, दलालों का अड्डा बन गया था। मंत्रियों व विधायकों के लिए टाइम नहीं था, लेकिन ठेकेदारों के लिए पूरा टाइम था। कुछ लोग तो खाली हाथ आते थे और थैले भरकर ले जाते थे। कलेक्टर-एसपी के पद भी बिकते थे। उन्होंने कहा कमलनाथ हमेशा खजाना खाली होने की बात कहते थे, लेकिन आज विकास के सब काम हो रहे हैं। जनता का पैसा जनता के काम में लगाया जा रहा है। 

सिंधिया ने कहा- कमलनाथ सरकार ने वचन पत्र का एक भी वचन पूरा नहीं किया

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 15 माह में कमलनाथ सरकार ने वचन पत्र का एक भी वचन पूरा नहीं किया। जब मैंने विकास व न्याय के आधार पर प्रश्न उठाया तो मुझसे कहने लगे सड़क पर उतरो। कमलनाथ, सिंधिया परिवार के मुखिया को चैलेंज कर रहे थे। उन्हें यह पता नही था कि मैं किसका पोता व किस पिता का बेटा हूं। गरीबों, किसानों, बेरोजगारों व महिलाओं के साथ अन्याय होगा तो मैं सड़क पर उतरकर रहूंगा। मुझे किसी बात की चिंता नहीं। मैं क्षेत्र की जनता की तलवार भी बनूंगा व ढाल भी बनूंगा। जो काम 15 माह में कमलनाथ नहीं कर सके, वह शिवराज सरकार ने 100 दिन में करके बता दिया। 

सब ग्रिड, सड़क व स्कूल भवनों सहित 41 करोड़ 47 लाख के कामों का लोकार्पण
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हितग्राही योजना लाभ वितरण कार्यक्रम के पहले 66 करोड़ से अधिक के कामों का लोकार्पण एंव भूमिपूजन किया। तीन गांवों के प्राथमिक शाला भवन 10 गांवों में 3.15 एमवीए क्षमता के नवीन 33/11 केवी सबग्रिड व बड़ागांव से गोयल तथा श्यामपुरा से कालवा बालाजी सड़क आदि के 41 करोड़ 47 लाख 95 हजार के 15 कामों का लोकार्पण और मुक्तिधाम में बने श्रद्धांजलि हाॅल, मप्र सड़क विकास निगम की दो सड़कें, पड़ाना बैराज, दावतपुर तालाब सहित कानड़, झोंटा, सोयतकलां व बड़ागांव में उप तहसील कार्यालय सहित 25 करोड़ 23 लाख 81 हजार के 15 कामों का भूमिपूजन किया।
दोनाें नेताओं ने उपचुनाव में जीत की अपील की :

संबोधित करते हुए सीएम व सिंधिया दोनों ने आने वाले विधानसभा उप चुनाव में जीत के लिए भी अपील कर दी। सीएम ने कहा कि आगर सीट की जीत पर ही सरकार तय होगी। सिंधिया ने कहा कि उपचुनाव में आप प्रत्याशी मत देखना, आपको तय करना है कि मप्र को वापस भ्रष्ट लोगों के हाथ में देना है या जनता के लिए समर्पित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के हाथ में।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें