शाजापुर जिले में करंट से झुलसा किसान:घर की छत पर सोयाबीन सूखा रहा था किसान, तभी करंट की चपेट में आया

शाजापुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में भर्ती किसान। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में भर्ती किसान।

शाजापुर जिले के पलासीसोन गांव में बुधवार को अपने मकान की छत पर सोयाबीन सूखा रहे किसान 11 केवी विद्युत लाइन की चपेट में आने से झुलस गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पलासीसोन गांव के राधेश्याम पोदाजी गुर्जर (50) अपनी घर की छत पर सोयाबीन सुखाते समय पास से गुजर रही 11 केवी विद्युत लाइन की चपेट में आ गया, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे ग्रामीणों की मदद से बिजली के तारों से मशक्कत करके छुड़ाया गया, जिससे किसान की जान बच सकी। गंभीर रूप से घायल को निजी अस्पताल में भर्ती किया गया।

जानकारी के अनुसार गृहस्वामी ने अपने मकान के ऊपर से जा रही 11केवी विद्युत लाइन को हटाने को लेकर विद्युत वितरण कंपनी को लिखित में आवेदन भी दिया था। उक्त घटना के बाद ग्रामीणों ने विद्युत वितरण कंपनी के खिलाफ सरपंच प्रतिनिधि दिलीप गुर्जर, सुरेश फौजी, लाड़सिंह गुर्जर, हुकुम सिंह, रामसिंह सहित दर्जनों ग्रामीणों ने रोष जताते हुए पुलिस थाना में भी घटना को लेकर एक शिकायती आवेदन भी दिया है।

ज्ञात रहे की बेरछा क्षेत्र में कई जगह पर सड़क पर झूलते हुए तारों का मामला पहले भी सामने आ चुका है। परंतु विद्युत वितरण कंपनी की लापरवाही एवं विभाग के आला अधिकारियों द्वारा गंभीरता से नहीं लिया गया। जिसका खामियाजा किसान को चुकाना पड़ा।

खबरें और भी हैं...