पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कंटेनमेंट एरिया:कंच चौराहा सील होने के बाद मुख्य रास्ता बंद

शाजापुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के कंस चौराहा के सील होने के बाद मुख्य रास्ता बंद हो गया। इससे पूरा सोमवारिया बाजार में सन्नाटा पसरा पड़ा है। ऐसे में इस बाजार के 50 से अधिक दुकान संचालकों के सामने अपनी रोजी-रोटी की चिंता सताने लगी है। वहीं इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों को दूसरे हिस्से में जाने के लिए घूम कर जाना पड़ रहा है। यहां के व्यापारियों के अनुसार कंटेनमेंट एरिया बनाने वाले अधिकारियों के दोहरे रवैये से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।
सोमवारिया क्षेत्र में आने का कंस चौराहा ही मुख्य रास्ता है। यहां बेरिकेडिंग होने के बाद सोमवारिया दो हिस्सों में बंट गया। महूपुरा से आने वालों को वजीरपुरा से आना-जाना करना पड़ रहा है। चौक बाजार की ओर जाने वाले रास्ते पर 50 से अधिक दुकानों के संचालकों का तो धंधा ही चौपट हो गया। व्यापारी रिंकू तिवारी ने बताया कंटेनमेंट एरिया ने पूरा मार्केट सूना कर दिया। होटल व्यवसायी अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवारिया में जो संदिग्ध मरीज सामने आए थे, उनमें से एक उदासी गली तो दूसरा कंस चौराहे पर है। इसके पहले सीसीबी के आगे संदिग्ध मरीज मिलने पर केवल घर को ही सील किया था, वह भी चार दिनों बाद खोल दिया गया।
अभी व्यापारियों की समस्या खड़ी ही हुई थी कि नपा ने कंटेनमेंट एरिया सील होने के बाद यहां वाॅल चेंबर का निर्माण शुरू करा दिया। इससे निर्माण सामग्री दुकानों के बाहर ही पड़ी रहने से दुकानें पूरी तरह बंद हो गई। वहीं सोमवारिया गेट क्षेत्र के व्यापारियों का कहना है कि शहर के दूसरे हिस्से से आने वाले ग्राहक अब इस तरफ नहीं आते। ऐसे में आधा किमी क्षेत्र के सभी व्यापारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।
बैंक की भीड़ पर कंट्रोल नहीं
क्षेत्र के लोगों ने अधिकारियों पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए बताया सोमवारिया स्थित सहकारी बैंक में भीड़ नियंत्रण करने के लिए कई बार शिकायत की, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया। इसी भीड़ से सोमवारिया में संक्रमण फैला है, लेकिन अधिकारी आमजन पर भी नियम थोप देते हैं। व्यापारियों ने बताया कि सोमवारिया क्षेत्र में लिए गए सैंपलों में से अधिकांश की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद भी रास्ता नहीं खोला जा रहा है। ऐसे में कलेक्टर से मिलकर समस्या बताएंगे।
एसडीएम एसएल सोलंकी के मुताबिक कंटेनमेंट एरिया बनाया ही इसलिए जाता है कि संक्रमण की चेन तोड़ी जा सके। ऐसे में वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए यह जरूरी है। जहां तक बात पक्षपात वाली है तो हमने तो आमजन की सुरक्षा का ध्यान रखना है। लोगों को भी थोड़ा संयम रखने की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें