पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अव्यवस्था:ये शहरी एबी रोड है...पीडब्ल्यूडी गड्‌ढे नहीं भर पाई तो पुलिस ने कर दिया ड्रम पेचवर्क

शाजापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल हाईवे का हिस्सा रहे शहरी एबी रोड पर सीजन की पहली ही बारिश में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए। वाहन चालक एक गड्ढा बचाते तो दूसरे में गाड़ी फिसल जाती। महज तीन दिन में ही गड्ढों के कारण कोतवाली थाने से मंडी तक के हिस्से में आठ बाइक सवार चोटिल हो गए। वहीं लालघाटी क्षेत्र की सड़क भी जर्जर होने से यहां भी हादसों का खतरा है। इधर सड़क मरम्मत करने वाले जिम्मेदार विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने तर्क दिया है कि बारिश के कारण ऐसी दिक्कतें तो आएंगी ही। फिलहाल गड्ढे भर दिए जाएंगे, लेकिन बारिश थमने के बाद ही पक्का पेचवर्क हो पाएगा।

इधर कोतवाली थाने के पास नाले की पुलिया के बीच बड़े से गड्ढे के कारण कई लोग चोटिल हो गए। व्यापारी जितेंद्र रिणवा ने बताया कि मझानिया जाते समय उनका स्कूटर इस गड्ढे में धंस गया। स्कूटर पर नियंत्रण करते तो नाले में गिर जाते। राेज हो रहे हादसों को देख कोतवाली पुलिस ने आमजन की सुरक्षा को देखते हुए एक ड्रम रख दिया। हालांकि ऐसे सैकड़ों गड्ढे वाहन चालकों के लिए आफत बने हुए हैं। मवेशियों के झुंड बैठे रहते हैं

शहरी हाईवे के गड्ढे, मवेशी और ट्रक सहित अन्य वाहनों के दबाव के कारण शहरी हाईवे का एक बडा हिस्सा जर्जर होने लगा है। मंडी के सामने रहने वाले मनोज देवतवाल ने बताया कि गड्ढों के कारण यहां आए दिन दुर्घटना होने लगी है। रविवार शाम बारिश के दौरान यहां से गुजर रहे ग्रामीण किसान हरिओम की बाइक अचानक गड्ढे में जाने से बेकाबू हो गई। इससे उनके पीछे बैठी राधाबाई को सर में चोट आई। गनीमत रही कि समय रहते उन्हें अस्पताल पहुंचा दिया।

तर्क- फिलहाल गिट्टी-मुरम से पेचवर्क
पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने जर्जर हुए एबी रोड की मरम्मत को लेकर बारिश का अड़ंगा लगने का तर्क दिया है। एग्जीक्यूटिव इंजीनियर आरके वर्मा ने बताया कि डामर से पक्का पेचवर्क करने में बारिश के समय डामर का उपयोग नहीं किया जा सकता। ऐसे में बारिश थमने तक गिट्टी मुरम से पेचवर्क किया जाएगा।

मवेशियों की समस्या जस की तस
इधर नपा ने भी मवेशियों को आवारा छोड़ने वालों के खिलाफ अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। नतीजतन शहरी सड़कों से लेकर एबी रोड तक मवेशियों का जमावड़ा बना रहता है। इनके कारण वाहन चालकों के साथ-साथ पैदल चलने वाले भी हादसे का शिकार हो रहे हैं। नपा सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित ने बताया कि जल्द ही मवेशियों को शहर से बाहर किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें