बड़ी दुकानों पर कार्रवाई नहीं:सब्जी-फल वालों के बांट-तराजू ले गए

शाजापुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर पालिका अमले ने कार्रवाई करते हुए फल व बांट-तराजू जब्त किए। - Dainik Bhaskar
नगर पालिका अमले ने कार्रवाई करते हुए फल व बांट-तराजू जब्त किए।

बड़े-बड़े शाेरूम और दुकानों के अंदर ग्राहकों को घुसा कर कारोबार करने वाले किसी भी व्यापारी को रंगे हाथ नहीं पकड़ पाए अफसरों ने अपनी खीज बुधवार शाम हाथ ठेलों पर फल-सब्जी बेच रहे छोटे लोगों पर निकाल दी। प्रशासनिक अधिकारियों कि सायरन बजाते आई गाड़ियों ने ट्रैफिक पाइंट पर रुककर कार्रवाई शुरू कर दी।

हार-फूल बेचने वालों से लेकर फल-सब्जी वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी। अफसरों की तानाशाही की चपेट में आए एक फल व्यापारी इस कार्रवाई से आहत हो गया। और उसने अफसरों से साफ कह दिया कि साहब ईमानदारी में कुछ नहीं रखा, मारो तो मार लेना पर अब चोरी ही करना पड़ेगी। लोगों के पूछने पर नाम न बताते हुए फलों से भरा ठेला छोड़कर चला गया। ज्ञात रहे शहर के कई बड़े व्यापारी अपनी दुकानों की शटर गिराकर शादियों के सीजन की खरीदी-बिक्री कर रहे हैं। ऐसे ही कई मामलों की खबरें भास्कर ने अपने अंकों में प्रकाशित की थी।

इसके बाद भी जिम्मेदार अफसर इन बड़े व्यापारियों को तो रंगे हाथ पकड़ नहीं पाए, लेकिन बुधवार शाम उनका कहर छोटे हाथ ठेलों पर दिहाड़ी करने वालों पर टूट पडा। तहसीलदार और पुलिस अमले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नपा अमले ने तो मानों छोटे व्यापारियों को मुजरिम ही समझ लिया। मंदिर के बाहर हार-फूल बेचने वालों से लेकर सब्जी बेचने वालों के तराजू बांट तक जब्त कर लिए।

खबरें और भी हैं...