पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मनमाना किराया वसूल नहीं कर पाएंगे बस संचालक:स्टैंड पर नई किराया सूची लगाएगा परिवहन विभाग

शाजापुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ज्यादा वसूली ताे परमिट निरस्त करने की कार्रवाई

अब किराए को लेकर बस संचालकों की मनमानी नहीं चलेगी। बस स्टैंड पर परिवहन विभाग द्वारा नई किराया सूची चस्पा की जाएगी। इससे यात्रियों को जानकारी में होगा कि किस बस में कहां तक सफर करने के लिए कितना किराया चुकाना पड़ेगा। इसी सप्ताह परिवहन विभाग बस स्टैंड पर किराया सूची का बोर्ड लगाएगा। गौरतलब है कि कोविड अनलॉक के बाद बसों का संचालन शुरू हुआ तो यात्रियों को 20 से 30 प्रतिशत ज्यादा किराया देना पड़ रहा है। इसे लेकर जिला परिवहन विभाग को शिकायत मिलने के बाद आरटीओ एपी श्रीवास्तव ने बस स्टैंड पर यात्रियों की सुविधा के लिए किराया सूची चस्पा करने का निर्णय लिया है।

श्रीवास्तव ने बताया डीजल की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर शासन के निर्देशानुसार बस किराए में मामूली बढ़ाेतरी की गई है। किराया दर 7 किलोमीटर के बाद 25 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ाई गई है। पहले 7 किलोमीटर के बाद 1 रुपए लगते थे, जो बढ़ाकर 1.25 पैसे किए गए हैं।

बस संचालकों को इसी दर से किराया प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन कुछ बस संचालक ज्यादा किराया वसूल रहे हैं। यदि किराया सूची चस्पा करने के बाद भी बस संचालकों के खिलाफ ज्यादा किराया लेने की लिखित शिकायत मिलेगी तो जांच के बाद परमिट निरस्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...