पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कंजरों का आतंक:हमले के दूसरे दिन हाईवे पर ट्रक कटिंग

शाजापुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इस कंटेनर को कंजरों ने बनाया निशाना
  • 4 थाने और 1 चौकी, गश्ती दल को चकमा देकर चलते ट्रक से रोज उड़ा रहे माल

शहरी क्षेत्र में मारपीट और लड़ाई-झगड़ा करने वाले बदमाशों को लेकर प्रदेशभर में पुलिस द्वारा गुंडा अभियान चलाया जा रहा है लेकिन हाईवे पर ट्रक कटिंग करने वालों को लेकर पुलिस का रवैया टालमटोल जैसा है। शहर के पास से गुजरे नेशनल हाईवे पर 4 थाने और 1 चौकी होने के बाद भी कंजर गिरोह का आतंक कम नहीं हो रहा। गश्ती दल को चकमा देकर बदमाशों की गैंग रोज चलते ट्रक से माल उड़ा रही है। बायपास क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन भी ट्रक कटिंग हुई, लेकिन पुलिस का रवैया देख ड्राइवर शिकायत दर्ज कराए बिना ही चला गया।

जानकारी के अनुसार फिरोजाबाद से कांच की बोतलों से भरे कंटेनर को शाजापुर सीमा क्षेत्र में कंजर गिरोह ने शिकार बनाया। चलते कंटेनर का ताला काटकर बदमाशों ने 10 डिब्बे गायब कर दिए। ड्राइवर रामसिंह ने बताया कि वारदात का पता उसे तब लगा जब पीछे से आ रहे एक अन्य ट्रक ड्राइवर ने कंटेनर का दरवाजा खुला होने की बात कही। कुछ दूर चलने के बाद जब मार्ग पर डायल 100 दिखी तो गाड़ी रोककर सूचना दी। इसके बाद भी एक घंटे तक कोई पुलिस वाला नहीं आया। डायल 100 के स्टाफ ने दोनों तरफ के थाने का रास्ता दिखा दिया। ऐसे में ड्राइवर बिना रिपोर्ट दर्ज कराए चला गया।

ट्रक कटिंग से परेशान ड्राइवरों ने स्टाॅप द ट्रक कटिंग का सोशल मीडिया ग्रुप भी बना रखा है। इसमें शामिल लॉजिस्टिक कंपनी के मुकेश जाट ने बताया कि शाजापुर-देवास और राजगढ़ जिले की सीमा क्षेत्र में हर दिन दो-तीन वारदातें सामने आती हैं, लेकिन तीनों जिलों की पुलिस इस तरह के मामले दूसरे थाने क्षेत्र का होना बताकर रिपोर्ट दर्ज नहीं करती। यदि इस तरह की वारदातों के प्रकरण दर्ज होने लगे तो हर साल 600 मामले सामने आ जाएंगे।

सूचना तंत्र मजबूत : कंजरों को पुलिस के हर मूवमेंट की जानकारी

ऐसा नहीं कि पुलिस हाईवे पर गश्त नहीं करती, मक्सी, कोतवाली, लालघाटी और सुनेरा थाने के गश्ती दल पूरी रात सरकारी वाहनों का डीजल जला रहे हैं। फिर भी बदमाश हत्थे नहीं चढ़े। इसका बड़ा कारण यह है कि पुलिस को यह भी नहीं पता कि ट्रक कटिंग करने वाले बदमाश किस रास्ते से हाईवे पर पहुंच रहे हैं और वारदात के बाद किधर से भाग जाते हैं, जबकि कंजरों को पुलिस के हर गश्ती दल की पूरी जानकारी होती है। क्योंकि अब तक जो भी वारदात सामने आई है, उस समय बायपास या हाईवे पर पुलिस नहीं होती।

शाजापुर जिले में 8 कंजर डेरे

ट्रक कटिंग कोई नई बात नहीं है, 30 साल से जिले के 8 कंजर गिरोह के डेरों सहित देवास और राजगढ़ जिलों की गैंग क्षेत्र में वारदात कर रही हैं। बावजूद शाजापुर पुलिस के पास इनसे निपटने के लिए कोई प्लानिंग नहीं है। हालांकि एसपी पंकज श्रीवास्तव ने लॉकडाउन से पहले टीम बनाकर बदमाशों पर अंकुश लगाने का प्रयास किया था, लेकिन टीम को बंद करते ही बदमाशों की हरकतें सामने आने लगी हैं।

बड़ी कार्रवाई की जाएगी

बदमाशों की गैंग को लेकर लगातार जानकारी जुटाई जा रही है। ज्यादातर ट्रक कटिंग की सूचना वाहन चालकों को दूर निकलने के बाद पता चलती है। ऐसे में वारदात का स्थल तय नहीं किया जा सकता। सूचना मिलते ही संबंधित थाना क्षेत्र का गश्ती दल सर्चिंग भी कर रहा है। अब तक सामने आई जानकारियों के आधार बड़ी कार्रवाई की जाएगी।
- ए.के. उपाध्याय, एसडीओपी, शाजापुर

कंजर गिरोह की आड़ में दूसरे बदमाशों ने शुरू की वारदात

इधर पुलिस सूत्रों के अनुसार बदमाशों की धरपकड़ करने के लिए कई बार अंबुश भी लगाई गई। इस दौरान पुलिस के हाथ लगे संदिग्धों ने पुलिस को यह भी सूचना दी है कि कंजर गिरोह के अलावा अन्य बदमाशों की गैंग भी इन दिनों हाईवे पर सक्रिय है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें