पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नेशनल प्रतियोगिता:नेशनल वेटलिफ्टिंग में कांस्य जीतकर विजय प्रजापति ने काॅमनवेल्थ गेम्स के पहले ट्रायल में दूसरा स्थान बनाया

शाजापुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के पटियाला में हुई नेशनल प्रतियोगिता में शहर के विजय प्रजापति ने 172 किलो भार उठाकर ब्रांज मेडल जीतकर कॉमनवेल्थ गेम्स के ट्रायल में अपनी जगह बना ली। इसमें शनिवार को पंजाब में हुए पहले ट्रायल में स्नेच में 80 किलो और क्लीन जर्क में 96 किलो वजन उठाकर दूसरा स्थान पाया। विजय ने कुल 176 किलो वजन उठाया। वेट लिफ्टिंग के जिला एसोसिएशन के सदस्य भंवराज नायक ने बताया कि मप्र वेट लिफ्टिंग एसोसिएशन की तरफ से एकमात्र काॅमनवेल्थ गेम्स में जाने के लिए 49 किलोग्राम में ट्रायल दे रहे हैं।

इसमें चयन पक्का ही माना जा रहा है। अक्टूबर में दूसरा ट्रायल पटियाला में होगा। इसके बाद वेट लिफ्टिंग नेशनल टीम बनाई जाएगी, जो इंग्लैंड में होने वाले 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेंगे। ये खेल बर्मिंघम के अलेक्जेंडर स्टेडियम में खेले जाएंगे। जिला एसोसिएशन के सदस्य मकबूल वारसी, वेट लिफ्टर रानी नायक ने विजय की हौसला अफजाई करते हुए बताया कि उत्कृष्ट स्कूल की जिम में 20 खिलाड़ी तैयारी कर रहे हैं। इसमें विजय पिछले 2 साल से काफी प्रैक्टिस करने में लगे हुए हैं। विजय जीत के बाद भी खुश नहीं- वेट लिफ्टिंग के 85 वर्षीय लीलाधर पाल का इलाज गंभीर होने पर भोपाल में चल रहा है। इस कारण विजय ने अपनी उपलब्धि की खुशी नहीं मनाई।

खबरें और भी हैं...