पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शाजापुर या गड्ढापुर:जहां देखो वहां खुदा, जहां नहीं खुदा वहां कल खुदेगा

शाजापुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासनिक अव्यवस्थाओं ने बदलकर रख दिया शहर का नाम, नालियों का जाल बिछाने के लिए नपा ठेकेदार ने कई सड़कें खोद डाली

400 साल पहले मुगल शासकों की सेना ने यहां से गुजरने के दौरान खाखराखेड़ी गांव का नाम शाजापुर रख दिया था। आजाद भारत में शाजापुर जिला बन गया। गुजरते समय के साथ बीते 15 सालों में प्रशासनिक अव्यवस्थाओं के चलते इस शहर के लोगों (चर्चाओं के दौरान) ने इसका नाम कई बार बदल दिया। सालभर में 463 से ज्यादा आयोजनों के चलते पहले बाजापुर कर दिया तो सांप्रदायिक दंगों में बार बार हो रही पत्थरबाजी की घटनाओं को लेकर शहर की पहचान पत्थरपुर के रूप में होने लगी।

अब लाेग एक बार फिर इस शहर को नए नाम से संबोधित करने लगे हैं। शहर की मुख्य सड़कों से लेकर गली मोहल्लों में विकास कार्यों के नाम पर मार्ग खोद दिए गए। इन्हीं गड्ढों को देखकर अब लोगों ने शाजापुर की जगह गड्ढापुर के नाम से पुकारना शुरू कर दिया है। नए नाम के प्रचलन को सार्थक करती शहरी सड़कों की तस्वीर में दिखाई दी प्रशासनिक अव्यवस्थाएं। जहां देखो वहां खुदा, जहां नहीं खुदा वहां कल खुदेगा। सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित ने बताया संबंधित ठेकेदार को निर्देश दिए हैं कि आम रास्ते वाले चैंबरों को जल्द पूरा किया जाए।

तीन दिन से रास्ता बंद
प्राइवेट बस स्टैंड से शहरी क्षेत्र की ओर आने वाले रास्ते पर चैंबर बनाए गए थे। इसके लिए पूरी सड़क तो खोदनी पड़ी, पर साथ ही नाले का चैंबर भी बनाना था। यहां बीते तीन दिनों से रास्ता बंद है। रास्ता बंद होने की जानकारी नहीं होने के कारण वाहन चालक खासतौर पर बाइक सवाराें को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

टेंशन चौराहा पर जाम
प्राइवेट बस स्टैंड से शहरी क्षेत्र की ओर आने वाले रास्ते से महज 50 मीटर की दूरी पर ही दूसरा चैंबर बनाया गया। इसके लिए पुलिस के बैरिकेड्स लगाकर रास्ता बंद
कर दिया। इससे सोमवारिया से मगरिया की ओर से आने वाले रास्ते का ट्रैफिक डायवर्ट होकर नई सड़क से गुजरने लगा। इससे यहां जाम की स्थिति बनती रही।

अस्पताल जाने में भी बाधा
गड्‌ढेपुर का तीसरा नजारा देख हर कोई परेशान होता रहा। बस स्टैंड के पास पुलिस लाइन रोड से ट्रामा सेंटर जाने वाले रास्ते पर भी गड्ढे कर दिए गए। चैंबर निर्माण का काम इतने धीरे गति से हो रहा है कि पिछले 6 दिनों से यहां से गुजरने वाले लोगों को बाधाओं से गुजरना पड़ रहा है। पिछले दिनों हुई बारिश के दौरान तो कुछ साइकिल सवार गिरकर घायल तक हो गए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser