पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला स्वास्थ्य अधिकारी फिर सुर्खियों में:यादव का ट्वीट- अश्लील हरकत करने वाले डॉ. निदारिया को किया था सस्पेंड, उसे प्रभु कृपा ने बनाया शाजापुर सीएमएचओ

शाजापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्यमंत्री परमार बोले- इसकी विभागीय जांच हुई होगी, इसके बाद भी मामले को देखा जाएगा

जिला अस्पताल में पिछले चार-पांच माह से सीएमएचओ पद के लिए चल रही खींचतान ने अब राजनीतिक रूप ले लिया है। इसके चलते शाजापुर के सीएमएचओ एक बार फिर सुर्खियों में आ गए। मामले में कांग्रेस नेता अरूण यादव ने ट्वीट किया कि अश्लील हरकत करने वाले उज्जैन के जिस सिविल सर्जन डॉ. राजू निदारिया को कांग्रेस की सरकार ने सस्पेंड किया, उसे प्रभु कृपा (मंत्री प्रभुराम चौधरी) ने शाजापुर सीएमएचओ बना दिया। इस ट्वीट के सवाल पर शुजालपुर विधायक भाजपा सरकार में मंत्री इंदरसिंह परमार ने कहा कि उक्त मामले की विभागीय जांच हुई होगी, मामले को एक बार फिर दिखवाया जाएगा।

ज्ञात रहे पूर्व सीएमएचओ डॉ. फुलंबीकर को रिटायर होने से दो महीने पहले ही हटा कर निदारिया को शाजापुर स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसके बाद से ही शाजापुर जिला अस्पताल और स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ में खींचतान शुरू हो गई। स्थिति तो यहां तक निर्मित हो गई कि छोटी-छोटी बातों को लेकर सिविल सर्जन और सीएमएचओ के बीच कहासुनी की चर्चाएं सामने आने लगी। ऐसे में कांग्रेस के कद्दावर नेता अरूण यादव के इस ट्वीट ने एक बार फिर माहौल गरमा दिया। यादव ने अपने दो अलग-अलग ट्वीट शिवराजसिंह को भी सावधान रहने की बाते लिखी है।

मैं प्रदेश स्तर पर नंबर वन पर रहा, कभी सस्पेंड नहीं हुआ
ज्ञात रहे 2019 में उज्जैन में सिविल सर्जन रहते हुए उनका एक अश्लील वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद उनका स्थानांतरण शाजापुर कर दिया गया। शाजापुर में ज्वाइन करने के कुछ दिनों बाद ही तात्कालीन सीएमएचओ को हटाकर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई थी। नेता यादव के ट्वीट के सवाल पर डॉ. निदारिया ने बताया कि यह सब मेरे विरोधियों का काम है। उनके कई घोटाले उजागर किए थे। मैं प्रदेश स्तर पर हमेशा नंबर वन रहा और सस्पेंड नहीं हुआ।

छोटे कर्मचारियों के बीच भी खींचतान
स्वास्थ्य विभाग और सरकारी अस्पताल के बड़े पदों पर पदस्थ अधिकारियों के अलावा छोटे कर्मचारियों में भी पदों को लेकर खींचतान है। हाल ही मैं अस्पताल के कम्प्यूटर ऑपरेटर को लेखापाल बनाने को लेकर भी बड़े स्तर पर जांच कराने के दांवपेंच शुरू करा दिए। ज्ञात रहे पूर्व में सुमित गौसर के पास यह जिम्मेदारी थी, जिन्हें हटाकर संविदा कर्मचारी शिव कुशवाह को लेखापाल बनाने के संबंध में सीएमएचओ ने सीएस को वरिष्ठों के आदेश की अवहेलना का स्पष्टीकरण देने के लिए पत्र लिखा।

एलिजिबल हूं
सीएमएचओ पद की जिम्मेदारी संभालने के मामले में डॉ. निदारिया ने बताया कि मैं इस पद के लिए एलिजिबल (पात्र) हूं। प्रदेश में ऐसे कई मामले जिसमें जूनियरों को जिम्मेदारी सौंपी गई। आपके सिविल सर्जन भी डेंटिस्ट होकर सीएस हो सकते हैं तो मैं क्यों नहीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें