पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वीमिंग:नए साल में बनकर तैयार होगा सवा करोड़ का स्वीमिंग पूल ताकि राष्ट्रीय स्तर पर नाम चमका सके खिलाड़ी

शुजालपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्विमिंग पूल की गहराई न्यूनतम साढ़े चार व अधिकतम साढ़े 6 फीट होगी, लॉकर रूम भी बनेगा

2 साल से प्रक्रिया व निर्माण में उलझे स्विमिंग पूल का काम जनवरी में पूरा होने के बाद शहर को नए साल में तैराकी स्पर्धा के लिए जगह के साथ ही स्वीमिंग सीखने की सुविधापूर्ण जगह मिल सकेगी। डॉ. शैलकुमार शर्मा स्टेडियम में स्विमिंग पूल का निर्माण अंतिम चरण में चल रहा है।

दिवंगत सांसद मनोहर ऊंटवाल की पहल पर नगर पालिका अध्यक्ष संदीप सणस के कार्यकाल में बनना शुरू हुए सवा करोड़ की लागत वाले स्विमिंग पूल की गहराई न्यूनतम साढ़े चार व अधिकतम साढ़े 6 फीट होगी। गहराई सीमित होने से हादसे की संभावना कम होगी व तैराकी प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ी भी तैयार हो सकेंगे। सीएमओ निगहत सुल्ताना ने बताया स्विमिंग पूल का निर्माण जनवरी के अंत तक पूरा होने की संभावना है।

इन सुविधाओं पर खर्च होंगे सवा करोड़ - निर्माण 168 वर्ग मीटर के क्षेत्र में होगा। विभिन्न घटकों में होने वाले निर्माण में भवन निर्माण पर 41 लाख, बाउंड्री वाल निर्माण पर 9 लाख 70 हजार, स्विमिंग पूल निर्माण पर 13 लाख 35 हजार, फिल्टर रूम के निर्माण पर 7 लाख 30 हजार तथा सप्लाई इंस्टॉलेशन, टेस्टिंग व अन्य उपकरणों पर करीब 41 लाख का व्यय होगा।

शहर को होगा ये लाभ - शहर को स्विमिंग पूल की सुविधा मिलने के बाद तैराकी स्पर्धा के लिए तैयारी करने वाले खिलाड़ियों को विशेष सुविधा होगी। नगर पालिका सीएमओ निगहत सुल्ताना ने बताया सुरक्षा की दृष्टि से परिसर में तैराक तैनात करने की व्यवस्था पर भी विचार कर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर के खिलाड़ी बेहतर तैराक बन राष्ट्रीय स्तर तक अपना नाम चमका सके, इसके लिए तैयारी भी कर सकेंगे।

पानी की नियमित रूप से शुद्धिकरण की व्यवस्था होगी

प्रवेश से पूर्व नामांकन शुल्क के लिए टिकट घर से टोकन लेना होगा। स्विमिंग पूल परिसर में नाम मात्र के शुल्क पर शहर के लोगों को तैराकी से व्यायाम करने के लिए सुविधा मिल सकेगी। परिसर में आने वाले नागरिकों के लिए सामान सुरक्षित रखने के लिए लॉकर रूम बनेगा। व्यवस्थाओं के संचालन के लिए स्टोर कक्ष का निर्माण भी होगा। फिल्टर रूम बनाकर स्विमिंग पूल में उपयोग होने वाले पानी की नियमित रूप से शुद्धिकरण की व्यवस्था होगी। व्यवस्था संचालन के लिए कार्यालय का निर्माण भी किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser