पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:हाईवे पर मवेशियों के कारण हो रहे हादसे लोगों को भी शिकार बनाकर कर रहे घायल

शुजालपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इस तरह से सड़कों पर विचरण करते हैं आवारा मवेशी।
  • मवेशियों के विचरण का समाधान नहीं होने पर शुजालपुर में सांड के मारने से एक व्यक्ति की मौत
Advertisement
Advertisement

आष्टा क्षेत्र के हाईवे पर आवारा मवेशियों का जमावड़ा रहता है। इससे आए दिन हादसे हो रहे हैं। बीते करीब एक महीने में क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक सड़क हादसे पशुओं के टकराने से हुए हैं। इस बीच करीब 15 से ज्यादा लोग घायल भी हो चुके हैं। जबकि एक गाय की मौत भी हो चुकी है। इसी तरह शुजालपुर नगर में भी आवारा सांडों का कहर दिखाई दे रहा है। दो दिन पहले एक व्यक्ति को सांड के मारने के कारण उसकी मौत हो गई है।

नगर में इन दिनों आवारा मवेशियों की भरमार देखी जा सकती है। इनके विचरण करने से लोग परेशान हैं। शुजालपुर नगर में करीब एक दर्जन से अधिक आवारा सांड हैं। जो कि लोगों की जान के दुश्मन बने हुए हैं। दो दिन पहले मंडी क्षेत्र के मिर्ची बाजार में रहने वाले एक व्यक्ति को सांड के मारने से उसकी मौत भी हो चुकी है। लेकिन उसके बाद भी प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इसी तरह आष्टा सहित सीहोर जिले के नगरीय क्षेत्र के रहवासी भी परेशान हैं। रात के समय सड़कों पर आवारा मवेशियों के बैठे रहने से आए दिन हादसे होने लगे हैं।

नहीं ले रहे सुध... पशुओं से टकराने पर आष्टा में 12 से अधिक लोग घायल, एक पशु की मौत

गाेशाला में छोड़ने की मांग

आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में बनी गौ-शालाओं में आवारा मवेशियों को छोड़ने की मांग लगातार की जा रही है। लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। शुजालपुर क्षेत्र के पूर्व जनपद सदस्य अशोक परमार का कहना है कि शहर में घूम रहे आवारा मवेशी लोगों के लिए परेशानी का कारण बने हुए हैं। दो दिन पूर्व हुई व्यक्ति की मौत से प्रशासन को सबक लेना चाहिए।

मवेशियों के कारण कई बार हो चुकी है घटनाएं

आष्टा और शुजालपुर नगर में पूर्व में भी आवारा मवेशियों के कारण कई बार दुर्घटना हो चुकी है। कई वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। आष्टा के इंदौर-भोपाल हाईवे, शुजालपुर सिटी मंडी फोरलेन मार्ग हो या सिटी का बड़ा बाजार और मंडी का एमजी मार्ग। इन मार्गों पर आवारा मवेशियों से लोग परेशान हैं। इनसे निजात दिलाने कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। वहीं सब्जी मंडी क्षेत्र में दुकान लगाने के कारण पशुओं का जमावड़ा अधिक रहता है।

एसडीएम निवास के सामने जमावड़ा

शुजालपुर नगर के प्रमुख फोरलेन मार्ग पर आवारा मवेशियों को विचरण करते हुए देखा जा सकता है। वहीं दूसरी ओर आए दिन बड़ी संख्या में इसी मार्ग पर एसडीएम निवास के सामने भी इनका जमावड़ा रहता है। क्षेत्र के दुकानदार दिनेश चंद्रवंशी का कहना है कि यह समस्या बारिश के समय ज्यादा दिखाई देती है। क्योकि सड़क सूखी होने के कारण मवेशी सड़क पर आकर बैठ जाते हैं।

घायल हो रहे मवेशी

लॉकडाउन और अनलॉक के चलते अभी हाईवे पर वाहनों की संख्या पिछले साल के मुकाबले कम है। इसके बाद भी आष्टा क्षेत्र के इंदौर-भोपाल हाईवे पर आवारा पशुओं के रात के समय सड़कों पर बैठे रहने से हादसे हो रहे हैं। बीते एक महीने में करीब 12 से अधिक सड़क हादसे हुए हैं। इस बीच एक गाय की मौत भी हो चुकी है। इसी तरह लोग रात के समय में पशुओं के कारण सड़क हादसों का शिकार अधिक हो रहे हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement