पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:सिविल अस्पताल सिटी को मिली पोर्टेबल मशीन मरीजों को एक्सरे के लिए नहीं जाना होगा बाहर

शुजालपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन साल से बंद मशीन अनुपयोगी घोषित होने के बाद से मरीजों को बाजार में कराना पड़ते थे एक्सरे

सिविल अस्पताल सिटी में 3 वर्ष से खराब पड़ी एक्सरे मशीन को अनुपयोगी घोषित करने के बाद भी शासन से नई एक्सरे मशीन न मिलने से 3 वर्ष से मरीजों को परेशान होना पड़ रहा था।

सोमवार से अस्पताल में आई नई पोर्टेबल एक्सरे मशीन से मरीजों के एक्सरे शुरू होंगे। शुजालपुर सिटी सिविल अस्पताल में करीब एक लाख की आबादी वाले शहर के 25 वार्ड व आसपास के साै गांव के मरीज उपचार के लिए आते हैं।

नेशनल हाइवे होने से दुर्घटना के मामलों व अनुभाग के सभी पांच थाना क्षेत्रों के पुलिस आपराधिक मामलों में एक्सरे होने के लिए सिविल अस्पताल सिटी ही एकमात्र केंद्र है। तीन साल से वर्षों पुरानी दोनों एक्सरे मशीन खराब होने से सिविल अस्पताल सिटी में एक्सरे की सुविधा बंद थी।

मरीजों को बाजार में प्राइवेट फीस देकर एक्सरे कराना होते थे तथा पुलिस प्रकरण में रोगियों को जिला अस्पताल या अन्य सिविल अस्पतालों में जाकर एक्सरे सुविधा का लाभ लेना होता था। हाल ही में जिला प्रशासन द्वारा सिविल अस्पताल सिटी को पोर्टेबल चलित एक्सरे मशीन भेजी गई है जिसका ट्रायल 2 दिन से चल रहा है। सोमवार से इस मशीन के द्वारा एक्सरे की सुविधा का लाभ मरीजों को मिलने लगेगा।

सिविल अस्पताल के प्रभारी डॉ. राजेश तिवारी ने बताया एक्सरे के लिए मरीजों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा तथा यह मशीन आने से सिविल अस्पताल में फिलहाल जोड़, छाती के छोटे एक्स-रे किए जा सकेंगे। कमर व अन्य बड़े एक्स-रे के लिए मरीजों को अभी मंडी के सिविल अस्पताल पर ही निर्भर होना पड़ेग। सिविल अस्पताल सिटी में प्रतिदिन औसतन 50 से अधिक एक्स-रे परामर्श किए जाते हैं और इस मशीन के आने से लोगों को राहत मिलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें